विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

दो राज्यों की पुलिस, Z+ सिक्योरिटी, मोबाइल पर टेप... राघव-परिणीति की शादी में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

Raghav-Parineeti's wedding Udaipur: उदयपुर में बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आप सांसद राघव चड्ढा की शादी को लेकर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. इस हाईप्रोफाइल शादी में कई राज्यों के सीएम, कई नेता, सिनेमा जगत के कई लोग भी शामिल होंगे. ऐसे में उदयपुर की सुरक्षा व्यवस्था बेहद टाईट है.

Read Time: 5 mins
दो राज्यों की पुलिस, Z+ सिक्योरिटी, मोबाइल पर टेप... राघव-परिणीति की शादी में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम
आप सांसद राघव चड्ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा.

Raghav-Parineeti's wedding Udaipur: आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की शादी में फ़िल्मी सितारों के साथ-साथ कई राजनेता भी पहुंचने वाले हैं. राघव और परिणीति के परिजन और दोस्तों के उदयपुर पहुंचने का सिलसिला जारी है. इस हाईप्रोफाइल शादी के लिए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. उदयपुर में दो-दो राज्यों की पुलिस के साथ-साथ जेड प्लस सिक्योरिटी की व्यवस्था की गई है. यहां राजस्थान पुलिस तो तैनात है ही साथ ही पंजाब से भी बड़ी संख्या में जवानों को बुलाया गया है. पंजाब से आए पुलिस के जवान के साथ-साथ पंजाब पुलिस के कमांडो को भी राघव-परिणीति की सुरक्षा में तैनात किया गया है. इसके अलावा राजस्थान पुलिस भी आयोजन स्थल और वाहनों की सुरक्षा कर रही है. इसके अलावा तकरीबन 100 निजी अधिकारी भी एयरपोर्ट से लेकर होटलों तक तैनात किए गए हैं.

मेहमानों की सुरक्षा में पंजाब पुलिस के 200 जवान

एक तरफ़ जहां एयरपोर्ट पर वीआईपी मेहमानों को सुरक्षा के घेरे में निकालना है तो दूसरी तरफ़ उन्हें सुरक्षित गंतव्य तक पहुँचाना है. इस शादी में आये मेहमानों की सुरक्षा में जहां क़रीब 200 पंजाब पुलिस के जवान हैं वहीं राजस्थान पुलिस के साथ ज़ेड प्लस सिक्योरिटी भी है.

तस्वीर लेने से भी रोक रही पुलिस

होटल लीला में राघव और परिणीति अपने दोस्तों और परिवार के साथ रुके हैं. जब उन्हें यहाँ लाया गया तो उनकी नाव के दोनों ओर दो नावों में कमांडोज़ सवार थे. जब हमारी टीम झील में अपनी नाव से उनकी तस्वीरें के रही थी पर तभी हमें कैमरा बंद करने को कहा गया और थोड़ी पूछताछ के बाद हमें वहाँ से जाने को कहा गया.

होटल ताज लेक, लीला पैलेस और ओबरॉय तीनों सुरक्षा के घेरे में

होटल तक जाने के लिए यहाँ कई घाट हैं, जहां से नाव लेनी पड़ती है और जिस घाट से भी मेहमान आ रहे हैं वहाँ भी कड़ी सुरक्षा है. होटल ताज लेक पैलेस, होटल लीला पैलेस और होटल ओबरॉय तीनों ही सुरक्षा के घेरे में हैं क्योंकि मेहमानों के
आने जाने से लेकर उनके ठहरने तक का इंतज़ाम इन्ही होटलों में है.


काम करने वालों के मोबाइल पर लगाया गया टेप
होटल लीला में टेंट वाले, फूल वाले या फिर और कर्मचारी हों सभी के फ़ोन पर टेप लगा दी गई है ताकि कोई भी अपने फ़ोन से तस्वीरें ना खींच पाये साथ ही कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की वजह से यहाँ पर सुरक्षा एजेंसियाँ भी मौजूद हैं. 

मुंबई से प्रशांत शिशौदिया की रिपोर्ट.

द लीला पैलेस में कल होगी शादी

मालूम हो कि यह शाही शादी राजस्थान के उदयपुर में स्थित द लीला पैलेस (The Leela Palace) में 24 सितंबर को होगी. शादी की रस्मों के लिए दुल्हा-दुल्हन समेत पूरा परिवार शुक्रवार को ही होटल पहुंच चुका है और आज सुबह से ही शादी की रस्में शुरू हो गई हैं. राघव-परिणीति की शादी के चलते होटल के आसपास Z+ सिक्योरिटी को तैनात किया गया है. सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो, इसलिए होटल के आसपास किसी को भी फोटोशूट की भी अनुमति नहीं दी गई है.
 

झील में किसी को जाने की अनुमति नहीं

पिछोला झील के आस-पास मौजूद विभिन्न होटलों की सभी नावें 3 घंटे के लिए शादी के लिए किराए पर ली गई हैं. मिली जानकारी के अनुसार शादी के दौरान किसी को भी झील में जाने की अनुमति नहीं होगी. इतना ही नहीं, विभिन्न घाटों पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा, जहां से मेहमानों को नाव लेनी होती है. शादी में शामिल होने वाले ज्यादातर मेहमानों के आज ही उदयपुर पहुंचने की उम्मीद है, ऐसे में सुरक्षा को और भी कड़ी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें - राघव-परिणीति की शादी में शामिल नहीं होंगी प्रियंका चोपड़ा? अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर दी बधाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: दिल्ली में आज हाई कमान से मिलेंगे CM भजनलाल शर्मा, उपचुनाव से पहले खास रणनीति पर हो सकती है चर्चा
दो राज्यों की पुलिस, Z+ सिक्योरिटी, मोबाइल पर टेप... राघव-परिणीति की शादी में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम
Baba of Hathras incident Narayan Sakar has a luxurious ashram in Alwar, Rajasthan, villagers made big revelations about it
Next Article
राजस्थान के अलवर में हाथरस कांड वाले बाबा का है आलीशान आश्रम, इसे लेकर ग्रामीणों ने किये बड़े खुलासे
Close
;