विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

स्कूली बच्चों से भरे बस को ट्रोले ने मारी तेज टक्कर, 16 बच्चे घायल, मच गई चीख-पुकार

गुरुवार सुबह-सुबह बच्चों स्कूल ले जा रही एक बस हादसे की शिकार हो गई. बस को एक ट्रोले ने तेज टक्कर मारी. इस हादसे में 16 बच्चे घायल हो गए. हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई.

Read Time: 4 min
स्कूली बच्चों से भरे बस को ट्रोले ने मारी तेज टक्कर, 16 बच्चे घायल, मच गई चीख-पुकार
हादसे के बाद बस के अंदर का नजारा, बिखड़े पड़े थे बच्चों के जूते-बैग.

रक्षाबंधन की खुशियां मनाने के बाद गुरुवार को खुशी-खुशी स्कूल जा रहे कुछ बच्चे भीषण हादसे के शिकार हो गए. स्कूली बच्चों से भरे बस को एक ट्रोले ने तेज टक्कर मार दी. इस हादसे में 16 बच्चे घायल हो गए. हादसे के बाद बस के अंदर का नजारा देख अभिभावकों और आस-पास के लोगों का दिल भर आया. स्कूली बच्चों के बैग-जूते इधर-उधर बिखड़े पड़े थे. बस का पिछला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. गुरुवार सुबह-सुबह यह हादसा राजस्थान के दौसा जिले में हुआ. फिलहाल घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां से दो सगी बहनों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें रेफर किया गया है.
 

दौसा के मेहंदीपुर बालाजी थाना इलाके में ट्रोले ने बच्चों से भरी स्कूल बस को टक्कर मारी. जिसमें 16 स्कूली छात्र-छात्राएं घायल हो गए. घायलों में से कुछ बच्चों को दौसा के रामकरण जोशी अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया है.

नेशनल हाईवे 21 पर हुआ हादसा

हादसा मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र नेशनल हाईवे 21 पर स्थित ठिकरिया के पास आज सुबह करीब 9 बजे हुआ. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जीनियस पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की बस गांव किरोड़ी, मीना सीमला, लंगड़ा बालाजी, गुर्जर सीमला और बालाजी मोड़ से स्कूली छात्रों को लेकर वापस मानपुर जा रही थी. इस दौरान ठिकरिया कट से बस जैसे ही मानपुर की तरफ घूम रही थी, तभी मानपुर से भरतपुर की तरफ जा रहे एक ट्रोले ने बस को पीछे से ठोक दिया,  जिसके चलते बस का पिछला हिस्सा भी फट गया.

peqvt7tg

ट्रोले के टक्कर से क्षतिग्रस्त बस का पिछला हिस्सा.

पुलिस ने पीछा कर आरोपी ड्राइवर को हिरासत में लिया


इस हादसे में 16 स्टूडेंट घायल हो गए. जिन्हें बालाजी थाना पुलिस ने मानपुर अस्पताल में भर्ती कराया है. कंधे व सिर में गंभीर चोटें आने पर दो सगी बहनों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया है. वहीं, हादसे के बाद आरोपी ड्राइवर ट्रोला लेकर फरार हो गया. जिसे पुलिस ने पीछा कर लंगड़ा बालाजी के पास पकड़ लिया. ट्रोले को जब्त कर आरोपी ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है.

बस हादसे की सूचना मिलते ही मानपुर पुलिस उपाधीक्षक दीपक मीना, मानपुर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह सहित बालाजी थाने के एएसआई मुकेश गुर्जर भी मानपुर अस्पताल में पहुंच गए. जहां उन्होंने घायल छात्र-छात्राओं की जानकारी ली. बालाजी थाने के एएसआई शीशराम आर्य ने बताया कि हादसे में दो छात्र और 14 छात्राएं घायल हुई हैं.

dejm9re8

अस्पताल में इलाजरत जख्मी बच्ची.


ये बच्चे हुए हैं घायल

घायल बच्चों की पहचान ममता मीना, रोहित मीना, कविता मीना निवासी खेड़ापहाडपुर, मधु योगी, रिया गुर्जर, अंजली गुर्जर निवासी गुर्जर सीमला, हिमांशी मीना, मीनाक्षी मीना निवासी गढ़ौरा, याचिका योगी, देवांश योगी, स्वाति योगी, जिया योगी, स्नेहा योगी, रियांशी योगी, शिवानी योगी और प्रिया योगी निवासी बालाजी घायल हुए है. वहीं हिमांशी और मीनाक्षी दोनों सगी बहनें है और मीना सीमला की रहने वाली है। जिन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है. सभी की उम्र लगभग 14 से 16 साल के बीच है.

घटना के बाद बस में मची चीख-पुकार

हादसे के बाद आसपास रहने वाले लोगों ने भागकर बस से घायल बच्चों को बाहर निकाला शरू किया. उधर  सूचना पर पहुंचे बालाजी थाने के एएसआई शीशराम आर्य ने स्थानीय लोगों की मदद से छात्रों को मानपुर अस्पताल में भर्ती कराया जहां कुछ बच्चों का इलाज किया जा रहा है और कुछ बच्चों को दौसा रेफर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें - डूंगरपुर : दो बाइक की आमने-सामने की टक्कर में 3 युवकों की मौत, एक अन्य घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close