विज्ञापन

Rajasthan: उदयपुर एयरपोर्ट से विंटर शेड्यूल जारी, 8 शहरों के लिए उड़ेंगी 28 फ्लाइट्स

Rajasthan: झीलों की नगरी उदयपुर में पिछले महीने के अंतिम सप्ताह से टूरिस्ट सीजन की शुरुआत हो गई थी. अब इस सीजन का सबसे पीक समय दिवाली के अगले दिन से शुरू होने वाला है. 

Rajasthan: उदयपुर एयरपोर्ट से विंटर शेड्यूल जारी, 8 शहरों के लिए उड़ेंगी 28 फ्लाइट्स

Rajasthan: पर्यटकों की सुविधा के लिए उदयपुर के लिए एयर कनेक्टिविटी में भी इजाफा किया गया है. उदयपुर की हवाई यात्रा आज (27 अक्टूबर) से विंटर शेड्यूल लागू हो गया है. अब उदयपुर को ज्यादा उड़ाने मिलेगी. लेकिन, शहर वाली है जो समर शेड्यूल में रखे गए थे. जबकि, उदयपुर को अन्य शहरों से जोड़ने की भी मांग की जा रही थी. हालांकि, मुख्य शहरों की फ्लाइट में बढ़ोतरी करने से फायदा भी होगा.

29 मार्च तक जारी रहेगा विंटर शेड्यूल 

उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर आज (27 अक्टूबर) से विंटर शेड्यूल लागू हुआ है, जो 29 मार्च तक जारी रहेगा. नए शेड्यूल में 8 शहरों के लिए 28 संभावित उड़ाने मिली है, इसमें उदयपुर से दिल्ली, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, इंदौर, भोपाल, हैदराबाद और बैंगलुरु की उड़ाने होंगी. सबसे अधिक टूरिस्ट गुजरात से उदयपुर आते हैं. इसके बाद दिल्ली, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा पर्यटक आते हैं. इन्हीं पर्यटकों को सुविधाएं देने के लिए फ्लाइट की संख्या बढ़ाई गई है. लेकिन, शहरों को संख्या नहीं बढ़ाई है. समर शेड्यूल में इन्हीं 8 शहरों के लिए 17 उड़ाने थीं. यहां से पुणे, अयोध्या और औरंगाबाद के लिए मांग की जा रही है.

6 शहरों में अब रोजाना फ्लाइट

उदयपुर से समर शेड्यूल में 8 शहरों के लिए उड़ाने थीं. लेकिन, सभी में रोजाना फ्लाइट नहीं थी. अब विंटर शेड्यूल में 8 शहरों के लिए चालू होने वाली बड़ी हुई फ्लाइट में 6 शहरों के लिए रोजाना है. विंटर सीजन में रोजाना फ्लाइट होने से पैसेंजर को फायदा होगा, इनमें दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, हैदराबाद, बैंगलुरु और मुंबई के लिए रोजाना फ्लाइट होगी. मुंबई के लिए 7 और दिल्ली के लिए 10 फ्लाइट हैं. भोपाल के लिए मंगलवार और गुरुवार को, इंदौर के लिए सप्ताह में 4 दिन चलेगी. वहीं बैंगलुरु के लिए प्रतिदिन दो फ्लाइट मिलेंगी. 

यह भी पढ़ें: राजा भैया और रविंद्र भाटी की हुई मुलाकात, यूजर ने लिखा-पूरब का राजा और पश्चिम का भैया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
पहले अपहरण और फिर पेशाब पिलाने की कोशिश, इस छात्र के साथ जो कुछ हुआ उसे जानकर रह जाएंगे हैरान
Rajasthan: उदयपुर एयरपोर्ट से विंटर शेड्यूल जारी, 8 शहरों के लिए उड़ेंगी 28 फ्लाइट्स
Smriti Irani shared her experience on social media after taking a lecture at IIM Udaipur
Next Article
IIM उदयपुर में स्मृति ईरानी ने ली क्लास, सोशल मीडिया पर कुछ इस अंदाज में साझा किए अनुभव
Close