विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

बाल-बाल बची उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, ट्रैक पर पड़े मिले लोहे के क्लिप और पत्थर

सोमवार सुबह 9:55 पर चित्तौड़गढ़ के पास उदयपुर से जयपुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पहुंची. इसी दौरान गंगरार और सोनीयाला स्टेशन के बीच पायलट ने ट्रैक पर पत्थर और लोहे की क्लिप देखी गई और ड्राइवर ने अपनी सूझ-बूझ का इस्तेमाल करते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया

Read Time: 3 min
बाल-बाल बची उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, ट्रैक पर पड़े मिले लोहे के क्लिप और पत्थर

उदयपुर से जयपुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई.ट्रेन को रोकने के लिए ड्राइवर को इमरजेंसी ब्रेक लगानी पड़ी. मिली जानकारी के अनुसार रेलवे ट्रैक पर लोहे की क्लिप और पत्थर पाए गए थे. आशंका है किसी असमाजिक तत्व द्वारा ट्रैक पर लोहे क्लिप और पत्थर डाले गए थे. इससे पहले भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के एक खाली डिब्बे के शीशे में पत्थर फेंकने के चलते दरार आ गई थी. 

रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार सुबह 9:55 पर चित्तौड़गढ़ के पास उदयपुर से जयपुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पहुंची. इसी दौरान गंगरार और सोनीयाला स्टेशन के बीच पायलट ने ट्रैक पर पत्थर और लोहे की क्लिप देखी गई और ड्राइवर ने अपनी सूझ-बूझ का इस्तेमाल करते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया.

घटनास्थल पर रिकॉर्ड किए गये एक वीडियो में रेलवे कर्मचारी पटरियों से पत्थर और रॉड हटाते दिख रहे हैं. वीडियो में पटरियों के प्लेटों के बीच डाली गई एक लोहे की रॉड भी दिखाई दे रही है. उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया था. 

गौरतलब है उदयपुर से जयुपर के बीच चलाई जा रही हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस 435 किलोमीटर की दूरी 6 घंटे 15 मिनट में तय करती है. जबकि इस रूट की अन्य ट्रेनों को सात घंटे का समय लगता है. 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की क्षमता रखने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के साथ आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं. बीते दिनों कासरगोड से तिरुवनंतपुरम जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर भी पत्थर फेंके गए थे. विशाखापत्तनम और दार्जिलिंग में भी वंदे भारत पर पथराव के मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: उदयपुर से जयपुर के लिए चलेगी प्रदेश की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस, 6 घंटे में पूरा होगा सफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close