विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

उदयपुरः 3.15 लाख रुपए घूस लेते रंगेहाथों गिरफ्तार हुआ सरपंच, ACB का तलाशी अभियान जारी

ACB Action in Udaipur: राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार को उदयपुर के मावली में एक सरपंच को 3.15 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सरपंच ने 50 हजार रुपए कैश तो 2.65 लाख रुपए चेक के माध्यम से लिए.

Read Time: 3 min
उदयपुरः 3.15 लाख रुपए घूस लेते रंगेहाथों गिरफ्तार हुआ सरपंच, ACB का तलाशी अभियान जारी
उदयपुर में घूस लेते रंगेहाथों गिरफ्तार हुआ सरपंच.

ACB Action in Udaipur: राजस्थान में भ्रष्टाचार से काली कमाई करने वाले सरकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधियों पर एसीबी लगातार कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई में हर रोज कहीं न कहीं से किसी न किसी की गिरफ्तारी भी होती है. लेकिन इसके बाद भी घूसखोरी की परंपरा समाप्त नहीं हो रही है. शुक्रवार को उदयपुर में राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार को उदयपुर के मावली में एक सरपंच को 3.15 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सरपंच ने 50 हजार रुपए कैश तो 2.65 लाख रुपए चेक के माध्यम से लिए. ACB के अधिकारी ने बताया कि परिवादी ने शिकायत की कि उसके द्वारा संचालित स्कूल को आबादी भूमि पर अतिक्रमण करके बनाने की शिकायत संपर्क पोर्टल पर की गई थी. इसकी जांच में उसके पक्ष में कारवाई कर उक्त आबादी भूमि के अतिक्रमण को नियमित करने की एवज में आरोपी सरपंच (मेडता पंचायत) खेम सिंह देवड़ा चार लाख रुपये की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहा है.

50 हजार कैश और 2.65 लाख रुपए चेक से लिए
अधिकारी ने बताया कि परिवादी की शिकायत पर आरोपी तीन लाख 50 हजार रुपये लेने पर सहमत हुआ. उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद दल ने आरोपी सरपंच को परिवादी से तीन लाख 15 हजार रुपये (50 हजार रुपये नगद एवं स्वयं के नाम 2 लाख 65 हजार रुपये का चेक) की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार सरपंच के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी
अधिकारी ने बताया कि इससे पहले आरोपी सरपंच ने परिवादी से 35 हजार रुपये लिए थे. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. साथ ही आरोपी के आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाश जारी है. आरोपी सरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

अतिक्रमित जमीन को नियमित बताने के मामले में मांगी थी घूस
गिरफ्तार सरपंच की पहचान खेमसिंह देवड़ा के रूप में हुई है. खेमसिह देवड़ा ग्राम पंचायत मेड़ता, तहसील-मावली, जिला उदयपुर का रहने वाला है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो  के महानिदेशक (अतिरिक्त चार्ज) हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की उदयपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके द्वारा संचालित स्कूल को आबादी भूमि पर अतिक्रमण करके स्कूल बनाने की शिकायत सम्पर्क पोर्टल पर की गई थी, जिसकी जाँच में उसके पक्ष में कार्यवाही कर उक्त आबादी भूमि के अतिक्रमण को नियमित करने की एवज में सरंपच खेमसिंह देवड़ा को घूस लेते पकड़ा गया.

यह भी पढ़ें - डूंगरपुर में ACB का Action, 3 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा गया हेड कांस्टेबल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close