विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: कांग्रेस में शामिल हुए हनुमान बेनीवाल के करीबी उम्मेदाराम बेनीवाल, बाड़मेर लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

2018 और 2023 में RLP से विधानसभा चुनाव लड़े उम्मेदाराम को कांग्रेस बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकती है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: कांग्रेस में शामिल हुए हनुमान बेनीवाल के करीबी उम्मेदाराम बेनीवाल, बाड़मेर लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
प्रेस कांफ्रेंस में उम्मेदाराम

Lok Sabha Election 2024: राष्ट्र्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता और हनुमान बेनीवाल के करीबी उम्मेदाराम बेनीवाल शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. सूत्रों के मुताबिक वो कांग्रेस से बाड़मेर-जैसलमेर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, बायतु विधायक हरीश चौधरी, पूर्व विधायक हेमाराम चौधरी ने उम्मेदाराम का स्वागत किया.

'सब मिलकर कांग्रेस को मजबूत करेंगे' 

कांग्रेस में शामिल होने के बाद उम्मेदाराम ने कहा कि, बाड़मेर जिले की जनता की भावनाओं को देखते हुए मैंने यह फैसला लिया है. हमारे परिवार की विचारधारा हमेशा कांग्रेस की रही है. लेकिन आज की परिस्तिथियों को देख कर किसान विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए कांग्रेस में शामिल हुआ हूं. उन्होंने कहा कि, सब मिल कर कांग्रेस को मजबूर करेंगे.

कौन हैं उम्मेदराम बेनीवाल? 

उम्मेदराम बेनीवाल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का प्रमुख चेहरों में से माने जाते हैं. खासतौर पर सीमावर्ती जिले बाड़मेर में RLP को मजबूत करने में उनकी बड़ी अहम भूमिका रही है. उम्मदेराम ने दो बार विधानसभा चुनाव लड़ा है. हालांकि वो दोनों ही बार हार गए, लेकिन उन्होंने अपने प्रतिद्विंदियों को कड़ी टक्कर दी थी. 2018 के विधानसभा चुनाव में वो कांग्रेस के हरीश चौधरी से 13803 वोटों से हारे थे. लेकिन  2023 में उन्होंने कांग्रेस के हरीश चौधरी को कड़ी टक्कर दी. इस चुनाव में चौधरी को 76821 और उम्मेदाराम को 75911 वोट मिले थे और उम्मेदराम महज 910 वोट हार गए थे. भाजपा प्रत्याशी तो यहां तीसरे नंबर पर चला गया था. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close