विज्ञापन
Story ProgressBack

नाबालिग भांजी को हवस का शिकार बनाता रहा मामा, गर्भवती हुई खिलाई गर्भ निरोधक गोलियां, अब...

बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष सीमा पोद्दार का कहना है कि नाबालिग के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जायेगी. पोद्दार के साथ चाइल्ड लाइन से जुड़ी अर्चना मीणा ने पूरे समय अस्पताल में मौजूद रहकर पीड़िता और उसके परिवार को जांच और उपचार में मदद की.

Read Time: 4 min
नाबालिग भांजी को हवस का शिकार बनाता रहा मामा, गर्भवती हुई खिलाई गर्भ निरोधक गोलियां, अब...
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Bundi Crime News: राजस्थान के बूंदी जिले से रिश्तों को तार-तार करने का एक मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग छात्रा को उसके मामा ने हवस का शिकार बनाया है. कलयुगी मामा की दरिंदगी का खुलासा उस वक्त हुआ जब बालिका के पेट मे दर्द हुआ और उसके परिवार वाले अस्पताल लेकर पहुंचे. डॉक्टरों ने जांच करवाई तो नाबालिग छात्रा के गर्भवती होने का मामला सामने आया तो परिवार वालो के पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई. मामला जिले के बसोली थाना क्षेत्र का है. मामला बालकल्याण समिति की अध्यक्ष सीमा पोद्दार के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल अस्पताल पहुंचकर पीड़िता की काउंसलिंग की गई तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. इधर पुलिस ने नाबालिग पीड़िता के पर्चा बयान के बाद पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है. 

आरोपी मामा की जल्द होने वाली है शादी

बसोली थानाधिकारी घनश्याम जाट ने बताया की नाबालिग भीलवाड़ा जिले की रहने वाली है. लेकिन वह तीन वर्ष की आयु से अपने ननिहाल रह रही थी. उसके कुंवारे आरोपी मामा का भी जल्‍द विवाह होना वाला था. उसी परिवार में मासूम की भी शादी तय होनी थी. आरोपी मामा ने उससे पूर्व ही सामाजिक रिश्तों को तार-तार कर अपनी नाबालिग भानजी को हवस का शिकार बनाया. पीड़िता 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा 8 कक्षा में पढ़ती है. जो पिछले 10 वर्षों से अपने ननिहाल बसोली क्षेत्र के एक गांव में रहकर पढ़ाई कर रही थी.

सामने आया है कि जब भी उसके परिवार वाले घर से कही बाहर जाते थे तो मामा अपनी भांजी को हवस का शिकार बनाया करता था. यह भी सामने आया है कि गत एक वर्ष में आरोपी मामा उससे कई बार दुष्कर्म किया है.

नाबालिग को दी थी गर्भ गिराने के लिए गोलियां

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सीमा पोद्दार ने बताया कि नाबालिग से काउंसलिंग व डॉक्टर से बात करने में पता चला है कि आरोपी ने बच्‍ची को गर्भ गिराने की गोलियां खिलाईं थीं. इसके कारण उसकी हालत बिगड़ गई थी. उसे पेट दर्द के साथ ही ब्‍लीडिंग हो रही थी. अगर कुछ देर और हो जाती तो फिर बच्‍ची को बचाना मुश्किल हो जाता. बच्‍ची की हालत गंभीर थी और इसलिए परिजन उसे जिला अस्‍पताल ले आए. यहां उसका उपचार किया जा रहा है. 

पेट मे हुआ दर्द तो अस्पताल लेकर पहुँचे

बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष सीमा पोद्दार ने जानकारी देते हुए बताया कि एक नाबालिग छात्रा के साथ इस तरह के घटनाक्रम की सूचना मिली तो हम अस्पताल पहुँचे थे. उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्रा को उसके परिजन पेट मे दर्द की शिकायत के बाद बूंदी अस्पताल लेकर आए थे. यहा पर नाबालिग के गर्भवती होने की बात सामने आई. उन्होंने बताया कि मामले में स्वयं पीड़िता ने बताया कि उसके साथ उसके मामा ने कई बार दुष्कर्म किया है. जब नाबालिग के गर्भवती होने की चिकित्सक ने पुष्टि की तो परिवारजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. 

सीमा पोद्दार का कहना है कि नाबालिग के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जायेगी. पोद्दार के साथ चाइल्ड लाइन से जुड़ी अर्चना मीणा ने पूरे समय अस्पताल में मौजूद रहकर पीड़िता और उसके परिवार को जांच और उपचार में मदद की. अस्पताल में इस दौरान बालकल्याण समिति के सदस्य छुट्टन लाल शर्मा, चाइल्ड हेल्प लाइन से अर्चना मीणा सहित अन्य लोग मौजूद थे.

मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

मामले में बसोली थानाधिकारी धनश्याम जाट का कहना है कि पीड़िता के बयान के आधार पर मामा के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. थानाधिकारी ने बताया कि काफी गम्भीर मामला है. नाबालिग के साथ इस तरह का कृत्य करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी भी जल्द कर ली जाएगी.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में थम नहीं रहा महिला अत्याचार, छेड़खानी से तंग आकर नाबालिग छात्रा ने की खुदकुशी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close