विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: PM मोदी की सभा से पहले जयपुर में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में आज सीकर में करेंगे रोड शो

Home Minister Tour To Rajasthan: गृह मंत्री शाह रविवार और सोमवार को राजस्थान में रहेंगे. इस दौरान गृह मंत्री प्रधानमंत्री मोदी के 2 अप्रैल को जयपुर ग्रामीण में प्रस्तावित जनसभा की तैयारियों और  लोकसभा चुनाव के लिए जमीनी कार्य की समीक्षा करेंगे और जयपुर और जोधपुर में प्रमुख क्लस्टर बैठकों की समीक्षा भी करेंगे.

Read Time: 3 min
Lok Sabha 2024: PM मोदी की सभा से पहले जयपुर में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में आज सीकर में करेंगे रोड शो
अमित शाह -पीएम मोदी (फाइल फोटो)

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज राजस्थान दौरे पर रहेंगे. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रविवार को जयपुर आ रहे अमित शाह यहां भाजपा की कोर कमेटी की बैठक लेंगे और उसके बाद सीकर रवाना हो जाएंगे. शाह का यह दौर प्रधानमंत्री मोदी के 2 अप्रैल के प्रस्तावित दौरे से पहले हो रहा है. प्रधानमंत्री मोदी 2 अप्रैल को जयपुर ग्रामीण लोकसभा के कोटपूतली में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

गृह मंत्री शाह रविवार और सोमवार को राजस्थान में रहेंगे. इस दौरान गृह मंत्री प्रधानमंत्री मोदी के 2 अप्रैल को जयपुर ग्रामीण में प्रस्तावित जनसभा की तैयारियों और  लोकसभा चुनाव के लिए जमीनी कार्य की समीक्षा करेंगे और जयपुर और जोधपुर में प्रमुख क्लस्टर बैठकों की समीक्षा भी करेंगे.

सीकर प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती क समर्थन में रोड शो

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री शाह आज दोपहर 3 बजे के बाद सीकर में बीजेपी प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती के समर्थन में  शहर के प्रमुख मार्गों पर एक रोड शो करेंगे. प्रस्तावित रोड शो को लेकर एक पत्रकार वार्ता में प्रदेश के महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी, चुनाव संचालन समिति के प्रदेश संयोजक ओंकार सिंह लखावत और प्रभारी व राज्य मंत्री गौतम ने जानकारी दी.

जयपुर में चुनाव तैयारियों का जायजा लेंगे केंद्रीय मंत्री अमित शाह

राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह का राजस्थान का दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. रविवार को पहले दिन अमित शाह जयपुर पहुंचेंगे और यहां चुनाव तैयारियों का जायजा लेंगे. इसके बाद शहर के एक होटल में केंद्रीय गृह मंत्री चूरू धौलपुर करौली दौसा नागौर और झुंझुनूं की समीक्षा बैठक लेंगे.

दूसरे दिन समीक्षा बैठक के लिए जोधपुर रवाना होंगे केंद्रीय गृह मंत्री

माना जा रहा है कि अमित शाह अपने दो दिवसीय राजस्थान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों के संभावित स्थानों को भी अंतिम रूप देंगे. जयपुर में रात्रि विश्राम के बाद दूसरे दिन अमित शाह चुनावी समीक्षा बैठक करने के लिए जोधपुर रवाना होंगे, जहां उनका पूरा फोकस पश्चिमी राजस्थान के  पाली, जोधपुर, जालौर, सिरोही और बाड़मेर की सीटों पर रहेगा.

चुनाव से पहले संगठन और नेताओं को मजबूत करेंगे अमित शाह

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री का दौरा बेहद महत्वपूर्ण है. चुनाव से पहले संगठन और नेताओं को मजबूत करने की कवायद के रूप में इसे देखा जा सकता है, जहां शाह रैलियों के अलावा जमीनी स्तर पर पार्टी के कामकाज का जायजा भी लेंगे. 

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनावः राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में भाजपा ने बनाई मेनिफेस्टो कमेटी, वसुंधरा राजे सहित राजस्थान के दो और नेता शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close