विज्ञापन

SHO क्या गुंडागर्दी करेंगे? SP से पूछा- जिले में क्या हो रहा है? जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

Gajendra Singh Shekhawat Meeting: जैसलमेर प्रशासन की कार्यशैली पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बुरी तरह से नाराज नजर आए. उन्होंने बैठक में कलेक्टर, एसपी को दी सख्त चेतावनी भी दी है.

SHO क्या गुंडागर्दी करेंगे? SP से पूछा- जिले में क्या हो रहा है? जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत
पोखरण में अधिकारियों के साथ बैठक करते केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत.

Gajendra Singh Shekhawat Jaisalmer Meeting: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार को जैसलमेर के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक भी की. इस बैठक में जिला प्रशासन की कार्यशैली से केंद्रीय मंत्री खासे नाराज दिखे. बैठक में उन्होंने साफ तौर पर पूछा, हमारे SHO क्या गुंडागर्दी करेंगे? SP से पूछा- जिले में क्या हो रहा है? दरअसल शनिवार को केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सांकड़ा पंचायत समिति की बैठक में अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं और कार्यों की विस्तृत समीक्षा की.

इस दौरान पीने के पानी का खेती में उपयोग पर उन्होंने नाराजगी जताई और प्रशासन को सख्त निर्देश दिए. केंद्रीय मंत्री ने मीटिंग में कहा- पीने के पानी से कहीं कोई खेती कर रहा है तो पीएचईडी, कलेक्टर और एसपी, तीनों जिम्मेदार होंगे.

"पीने के पानी से सिंचाई हुई तो PHED, DM और SP तीनों होंगे जिम्मेदार"

नाराजगी जताते हुए केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा, "पीएचईडी के इंजीनियरों को लोग पीटते और धक्के मारते हैं. पुलिस का शून्य सहयोग नहीं मिलता है." उन्होंने कलेक्टर को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. शेखावत ने कहा कि यदि पीने के पानी से कहीं कोई खेती कर रहा है तो पीएचईडी, कलेक्टर और एसपी, तीनों जिम्मेदार होंगे. मैं राज्य सरकार को लिखूंगा कि इनकी अकर्मण्यता के कारण यह स्थिति है.

पुलिस की कार्यशैली पर सवाल, एसपी से पूछा- जिले में क्या हो रहा है

पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए शेखावत ने कहा कि हमारे एसएचओ क्या गुंडागर्दी करेंगे? उन्होंने एसपी से पूछा कि जिले में क्या हो रहा है? जब एसपी ने कहा कि उनके संज्ञान में मामला नहीं आया तो शेखावत ने कहा कि ये एसपी और उसके ऑफिस के बीच संवाद में लापरवाही का मामला है. इसे चेक किया जाए. ऐसे नहीं चलेगा.

बैठक में जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी समस्याएं बताईं. शेखावत ने सभी प्रकरणों के शीघ्र समाधान के निर्देश दिए. केंद्रीय मंत्री ने पानी, बिजली, जल-जीवन मिशन, वन विभाग सहित विभिन्न विभागों के कार्यों के संबंध में फीडबैक लिया. 

लापरवाही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगीः मंत्री

उन्होंने कहा कि राजस्थान में अब डबल इंजन की सरकार है, जो प्रदेश के सर्वांगीण विकास को लेकर संकल्पित है. इसलिए केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में ढिलाई और लापरवाही को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

जनता जनार्दन की सेवा ही हमारा दायित्वः मंत्री

बैठक में केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि जनता जनार्दन की सेवा ही हमारा दायित्व है. बैठक में जिला कलेक्टर प्रताप सिंह नाथावत, पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी सहित विविध विभागों के अधिकारी, पोकरण विधायक महंत प्रताप पुरी, ज़िला प्रमुख प्रताप सिंह सांकड़ा प्रधान भगवत सिंह, पूर्व विधायक शैतान सिंह, पूर्व विधायक सांग सिंह, पालिका अध्यक्ष मनीष पुरोहित, पूर्व ज़िला प्रमुख सुनीता कंवर सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - सगाई के बाद पता चला फोर्थ स्टेज का कैंसर, इलाज के लिए मुंबई जा रहे CRPF जवान की मौत, पसरा मातम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM मोदी ने किया Re-Invest 2024 का उद्घाटन, सीएम भजनलाल ने कहा- 'ऊर्जा क्षेत्र में राजस्थान को बनाएंगे आत्मनिर्भर'
SHO क्या गुंडागर्दी करेंगे? SP से पूछा- जिले में क्या हो रहा है? जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत
'Everything is not going well in the government', Ashok Gehlot's tweet going viral in Rajasthan
Next Article
Rajasthan Politics: 'सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा', राजस्थान में वायरल हो रहा अशोक गहलोत का ट्वीट
Close