विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

'अंग्रेजियत गुलामी मानसिकता से प्रेरित', कांग्रेस की 7 गारंटियों को गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया फेल

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान में कांग्रेस की 7 गारंटियों को फेल बताया है. उन्होंने कहा कि ये वही गारंटी हैं, जो वे पिछले समय से चर्चा करते रहे हैं. बिना किसी धरातल के, बिना किसी आर्थिक प्रबंधन के उन्होंने पहले भी इस तरह की गारंटी दी है.

Read Time: 3 min
'अंग्रेजियत गुलामी मानसिकता से प्रेरित', कांग्रेस की 7 गारंटियों को गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया फेल
फाइल फोटो

Rajasthan Assembly Election 2023: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान में कांग्रेस की 7 गारंटियों को फेल बताया है. उन्होंने कहा कि ये वही गारंटी हैं, जो वे पिछले समय से चर्चा करते रहे हैं. बिना किसी धरातल के, बिना किसी आर्थिक प्रबंधन के उन्होंने पहले भी इस तरह की गारंटी दी है.

'अंग्रेजियत गुलामी मानसिकता से प्रेरित'

शेखावत ने कहा कि आनन-फानन में अंग्रेजी स्कूल खोले गए, लेकिन वहां अध्यापक नहीं हैं और बिल्डिंग का पता नहीं है. उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में न्यू एजुकेशन पॉलिसी में मातृभाषा में शिक्षा देने को बढ़ावा दिया जा रहा है, वहीं कांग्रेस अंग्रेजियत की गुलामी की मानसिकता से प्रेरित होकर दो भाषाओं में बच्चों को पढ़ने-सोचने पर मजबूर कर रही है.

500 में सिलिंडर देने का क्या मतलब

शेखावत ने कहा कि जहां 600 में सिलिंडर मिल रहा है, वहां 500 में सिलिंडर देने का क्या मतलब है? उन्होंने कहा कि जब राजस्थान में देश का सबसे महंगा डीजल और पेट्रोल मिल रहा है तो ये घोषणा बेईमानी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को सौ रुपये सिलिंडर में कम करने की बजाय राजस्थान में भी हरियाणा की प्राइस पर पेट्रोल-डीजल उपलब्ध कराने की गारंटी देनी चाहिए.

जानें क्या है 7 गारंटियां

जयपुर में आयोजित एक प्रेस कांग्रेस में सीएम गहलोत ने 5 नई गारंटियों का ऐलान किया. इससे पहले प्रियंका गांधी की एक रैली में गहलोत ने 2 स्किम की घोषणा की थी. इनमें छात्रों के लिए अंग्रेजी मीडिया शिक्षा की गारंटी, सरकारी कॉलेजों के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप की गांरटी, आपदा राहत के तहत प्रत्येक परिवार को 15 लाख बीमा की गारंटी, सरकारी अधिकारियों के लिए ओपीएस पेंशन कानून की गारंटी और किसानों से 2 रुपए प्रति किलो गाय गोबर खरीदने की गांरटी प्रमुख हैं. गृह लक्ष्मी गारंटी योजना के तहत प्रदेश के सभी परिवारों की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपए ऐलान किया. साथ ही, देश के एक करोड़ से अधिक परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने की गारंटी.

ये भी पढ़ें-  7 गारंटियों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, जानें सीएम गहलोत द्वारा घोषित 7 गारंटियों के बारे में सबकुछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close