विज्ञापन
Story ProgressBack

एक्शन मोड में दिखे केंद्रीय मंत्री शेखावत, अधिकारियों की लगाई क्लास, कहा जनता तक पहुंचे..

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मंगलवार को अपने गृह नगर के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की सुबह 11 शुरू हुई बैठक देर शाम तक रिकॉर्ड समय तक लगातार चलती रही. 

Read Time: 3 min
एक्शन मोड में दिखे केंद्रीय मंत्री शेखावत, अधिकारियों की लगाई क्लास, कहा जनता तक पहुंचे..
गजेंद्र सिंह शेखावत- फाइल फोटो

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मंगलवार को अपने गृह नगर के दौरे पर रहे. जहां प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद अपने गृह जिले में पहली जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की अति आवश्यक बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों की उदासीन कार्यशैली पर क्लास लगाते हुए सख्त निर्देश दिए. 

7 घंटे से भी अधिक समय तक चली इस आवश्यक बैठक में केंद्रीय मंत्री के अलावा राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल, पाली सांसद पीपी चौधरी के अलावा स्थानीय विधायक व प्रतिनिधि मौजूद रहे. सुबह 11 शुरू हुई बैठक देर शाम तक रिकॉर्ड समय तक लगातार चलती रही. 

जन कल्याणकारी योजनों को लोगों तक पहुंचाएं

बैठक की अध्यक्षता कर रहे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर जिले में विभाग बार केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजना की समीक्षा करते हुए अधिकारियों अब तक हुए कार्य की प्रगति संबंधी चर्चा की. जहां अधिकांश विभागों अधिकारी केंद्रीय मंत्री के सवालों का जवाब नहीं दे पाया. जिस पर केंद्रीय मंत्री ने हिदायत दी कि केंद्र, राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं.

लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी

 जो अधिकारी विभागों में लापरवाही के साथ कार्य कर रहे हैं जहां ऐसे लापरवाह अधिकारी या तो घर जाएंगे या फिर सस्पेंड हो जाएंगे मुंबई अंग्रेजी माध्यम की सुबह शिफ्ट की पारी में शिक्षकों के पदों के खाली होने पर भी केंद्रीय मंत्री ने नाराज की जाहिर की 7 घंटे से भी अधिक समय तक चली बैठक में अधिकारियों के चेहरे पर भी चिंता की लकीरें साथ देखी जा रही थी. 

योजनाओं को सही से लागू किया जाए

बैठक के बाद केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत में मीडिया से बात करते हुए बताया कि भारत को विकसित बनाने के संकल्प को लेकर सामान्य मानविकी के जीवन में परिवर्तन लाने को उसका आधार मानते हुए जो योजनाएं प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत सरकार ने प्रारंभ की है. उन योजनाओं को धरातल पर ठीक से इंप्लीमेंट किया जाए.

जिले के यह जनप्रतिनिधि रहे बैठक में शामिल

बैठक में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ ही राजस्थान सरकार की कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल, पाली सांसद पीपी चौधरी, जोधपुर शहर विधायक अतुल भंसाली, सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी, फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई,बिलाड़ा विधायक अर्जुन लाल गर्ग,भोपालगढ़ विधायक गीता बरवड़,नगर निगम महापौर वनिता सेठ आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- करणपुर पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत बोले, कांग्रेस शासन में हुए घोटाले का होगा हिसाब, जेल जाने के लिए रहें तैयार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close