विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में धर्मांतरण को लेकर वासुदेव देवनानी का बड़ा बयान, बोले- 'अगर ये नहीं रुका तो...'

टोंक में मीडिया से भी रूबरू होते हुए वासुदेव देवनानी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा यूसीसी लागू किया जाना महत्वपूर्ण क़दम है. उन्होंने कहा कि, देश के सभी राज्यों को इस दिशा में पहल किये जाने की ज़रूरत है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में धर्मांतरण को लेकर वासुदेव देवनानी का बड़ा बयान, बोले- 'अगर ये नहीं रुका तो...'
टोंक पहुंचे वासुदेव देवनानी

Tonk News: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) गुरुवार को अपने एक निजी दौरे पर टोंक आए, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. उसके बाद देवनानी ने सतगुरु आश्रम में जाकर पूजा अर्चना की, और फिर टोंक में मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने यूसीसी को लेकर कहा, 'राष्ट्र के लिए यूसीसी ज़रूरी है. सभी राज्यों को यूसीसी को लेकर राष्ट्रहित में पहल करनी चाहिए.' वहीं धर्मांतरण पर देवनानी ने कहा, 'धर्मांतरण पर सख्ती नहीं की गयी तो राष्ट्रांतरण का ख़तरा बढ़ जायेगा.'

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी बुधवार की रात टोंक जिले के दौरे पर रहे. सबसे पहले वो निवाई में पूर्व मुख्य सचेतक और भाजपा के दिग्गज नेता महावीर प्रसाद के हाल ही में हुए निॆधन पर निवाई में परिजनों से मिले और शोक संवेदना प्रकट की. उसके बाद टोंक पहुंचे देवनानी का भाजपा के जिला संगठन की और से अभिनंदन किया गया. 

'पैसे के लालच में हो रहा धर्मांतरण'

वासुदेव देवनानी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा यूसीसी लागू किया जाना महत्वपूर्ण क़दम है. उन्होंने कहा कि, 'देश के सभी राज्यों को इस दिशा में पहल किये जाने की ज़रूरत है. आज विश्व में अल्पसंख्यक आबादी वाले कई देशों में इस तरह की व्यवस्था है तो फिर भारत के सभी राज्यों में इसे लागू किये जाने की पहल करनी चाहिये. देवनानी ने प्रदेश में हाल ही में सामने आये धर्मांतरण के मुद्दे पर तल्ख़ टिप्पणी करते हुए कहा कि पैसे के लालच में धर्मांतरण ना सिर्फ अनैतिक, असंवैधानिक और ग़ैर कानूनी है, बल्कि इससे राष्ट्रांतरण तक का ख़तरा बढ़ गया है.'

राजनीति में महिलाओं का आरक्षण भाजपा की देन

विधानसभाध्यक्ष देवनानी ने कहा कि राजनीति में महिलाओं का आरक्षण सुनिश्चित किये जाने में भाजपा ने जो पहल की है वह मील का पत्थर साबित हुई है. लोकसभा चुनाव में महिला आरक्षण पर देवनानी ने कहा कि देखते जाईये आगे-आगे क्या होता है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों तक तो हम महिलाओं को आरक्षण दिये जाने की पहल कर ही चुके हैं.

राम व राष्ट्रवाद की लहर ने भाजपा की जीत अभी से तय की

वासुदेव देवनानी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत की संभावनाओं पर कहा कि यह राजनैतिक प्रश्न है लेकिन जिस तरह देश में राम व राष्ट्रवाद की लहर छायी हुई है उससे भाजपा को फायदा मिलना सुनिश्चित है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan: ट्रैक्टर का टायर फटा फिर भी शहर में दौड़ता रहा बजरी माफिया, टोंक से सामने आया लाइव वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close