विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

Vijayadashami 2023: विजयदशमी पर भाजपा का पोस्टर वॉर, CM गहलोत को बनाया रावण

बीजेपी ने राजस्थान में अलग तरीके से प्रदेशवासियों को बधाई दी है, सोशल मीडिया एक्स पर लगातार कई पोस्ट करते हुए बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है.

Read Time: 3 min
Vijayadashami 2023: विजयदशमी पर भाजपा का पोस्टर वॉर, CM गहलोत को बनाया रावण
भाजपा द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीर.

मंगलवार को आज देश में विजयदशमी की धूम है. जगह-जगह रावण के पुतले जलाए जा रहे हैं. दशहरे के मेले में लोगों की भीड़ लगी है. लोग बुराई पर अच्छाई की जीत के पर्व का जश्न परिवार के साथ मना रहे हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोग शुभ संदेश पोस्ट करके एक दूसरे को विजयदशमी की बधाई दे रहे हैं. लेकिन राजस्तान चुनाव के बीच बीजेपी ने विजयादशमी पर लोगों को अलग तरीके से बधाई दी है, सोशल मीडिया एक्स पर लगातार कई पोस्ट करते हुए बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है.

बीजेपी राजस्थान ने अपने हैंडल से एक तीस सेकंड का वीडियो पोस्ट किया है जिसमें सीएम गहलोत को दशानन रावण के अवतार में दिखाया गया है. एक्स पर किए गए बीजेपी के पोस्ट में श्रीराम द्वारा रावण रूपी कांग्रेस का वध करते हुए दिखाया गया है. दसो मुख को क्रमश: हत्या, दंगा, जंगलराज, अपराध, तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार, बलात्कार, बेरोजगारी, जातिवाद, लूट के रूप में दिखाया गया है जिसको बारी-बारी से श्रीराम द्वारा तीर से मारा जा रहा है.

दूसरे पोस्ट में बीजेपी ने एक्स पर पोस्ट किया

सत्यमेव जयते! असत्य और अत्याचार हारेगा  धनुष बाण से नहीं, जनमत के वार से।
पोस्टर में बीजेपी ने सीएम का प्रतिकात्मक रावण बनाया है जिसमें दस अलग-अलग मुद्दों पर मुख बनाया है जिसमें महिला उत्पीड़न, गरीबी, अशिक्षा, महंगाई, पेपरलीक, तुष्टीकरण, भ्रष्टाचार आदि को सामने खड़ी जनता से खात्मा करते हुए दिखाया है. जिसमें राजस्थान की जनता कहती हुई दिख रही है कि इस बार कांग्रेसी रूपी रावण का हम करेंगे खात्मा.

कुशासन के 10 चेहरे 

बीजेपी ने हैंडल से पोस्ट किया है 'जनता है तैयार, खत्म होगा कांग्रेस का अत्याचार'
इस पोस्टर में दस अलग-अलग मंत्री नेताओं के साथ दस मुख का रावण है. बीच में सीएम गहलोत हैं, जबकि इस पोस्टर में सचिन पायलट का चेहरा नहीं है. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा 'कम से कम पायलट को तो भ्रष्टाचारी नहीं माना.'

यह भी पढ़ें- यहां होती है 'साइलेंट' रामलीला, दशहरे पर नहीं जलाया जाता रावण, दंगल पर अभिनय करते हैं कलाकार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close