विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

Rajasthan Election: जयपुर में निकली मतदाता जागरूकता रैली, मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिखाई हरी झंडी

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा रविवार को जयपुर में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया, जिसे मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Read Time: 2 min
Rajasthan Election: जयपुर में निकली मतदाता जागरूकता रैली, मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिखाई हरी झंडी

Jaipur News: भारत निर्वाचन आयोग (ECI) द्वारा राजस्थान की राजधानी जयपुर में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. रैली को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली में छात्र-छात्राओं, युवाओं, महिलाओं और दिव्यांगों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया.

'वोट देना हमारा अधिकार है'

इस रैली के जरिए लोगों को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया गया. लोगों से 18 वर्ष की आयु पूरी होने पर मतदाता सूची में अपना नाम जोड़ने और मतदान करने की अपील की गई. रैली में मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया. ये बाइक रैली जयपुर के प्रमुख मार्गों से होते हुए गुजरी. रैली के दौरान लोग 'वोट देना हमारा अधिकार है, वोट देकर हम मजबूत देश बनाएंगे', 'भारत माता की जय' जैसे नारे लगा रहे थे.

'मतदान लोकतंत्र का अधिकार'

बीते दिन भी मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार का राजस्थान में कार्यक्रम था. उन्होंने जयपुर में अधिकारियों के साथ बैठक की और आगामी चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे चुनावों को निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी तरीके से आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करें. कुमार ने राजस्थान के मतदाताओं से भी अपील की कि वे आगामी चुनावों में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. उन्होंने कहा कि मतदान लोकतंत्र का आधार है और सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि वे मतदान करके अपने अधिकार का प्रयोग करें.

ये भी पढ़ें- Jaipur: मुख्य चुनाव आयुक्त ने किया स्वीप प्रदर्शनी का उद्घाटन, मतदान के लिए हर वर्ग को किया जागरूक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close