विज्ञापन

Rajasthan: दो साल से खाद्य सुरक्षा योजना में जुड़ने का इंतजार, 16 हजार से अधिक आवेदन लंबित

Rajasthan: डूंगरपुर में खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने के लिए 16 हजार से अधिक लोग पिछले दो साल से इंतजार कर रहे हैं. 2022 से आवेदन लंबित है. 

Rajasthan: दो साल से खाद्य सुरक्षा योजना में जुड़ने का इंतजार, 16 हजार से अधिक आवेदन लंबित
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan: भजनलाल सरकार ने 3 जुलाई 2024 को बारां जिले के सहरिया जनजाति परिवारों को खाद्य सुरक्षा योजना से जोड़ने के लिए पोर्टल खोला है. डूंगरपुर जिले के लोग इस योजना में नाम जुड़वाने के लिए आज भी इंतजार कर रहे हैं. तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने 2 अप्रैल 2022 से 28 मई 2022 तक खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे.

 डूंगरपुर जिले में दो महीने में  28 हजार आवेदन आये थे

दो महीने के अंदर डूंगरपुर जिले में 28 हजार 245 आवेदन आये थे, इसमें से विभाग ने 11707 आवेदन को अप्रूव करते हुए योजना का लाभ दे दिया. लेकिन, 16 हजार 538  सीमांत और लघु सीमांत कृषकों द्वारा किये गए लंबित रह गए, जिसके चलते पिछले दो साल से 16 हजार 538 लोग योजना से जुड़ने का इंतजार कर रहे हैं.  

बारां की सहरिया जनजाति के लिए खोला पोर्टल

डूंगरपुर जिले के हजारों लोगों को जहां योजना से जुड़ने का इंतजार है, वहीं सरकार ने बारां जिले में सहरिया जनजाति परिवारों को खाद्य सुरक्षा योजना में जोड़ने के लिए पोर्टल को खोला है. सरकार ने 1 जुलाई से 30 सितंबर तक आवेदन करने का समय दिया गया है. इधर बारां में सहरिया जनजाति को खाद्य सुरक्षा योजना में जोड़ने के लिए पोर्टल खुलने के बाद सोशल मीडिया पर सभी के लिए पोर्टल खुलने और नाम जन के जुड़ने की अफवाह उड़ रही है. इसकी वजह से प्रतिदिन 100 से अधिक लोग रसद कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. रसद विभाग के अधिकारी उन्हें केवल बारां सहरिया जनजाति के लिए पोर्टल खुलने की बात कहते हुए समझाकर भेज रहे हैं. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan: दो साल से खाद्य सुरक्षा योजना में जुड़ने का इंतजार, 16 हजार से अधिक आवेदन लंबित
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close