विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota: एक तरफ जलसंकट, दूसरी तरफ टंकी से पानी का ओवरफ्लो, नाराज लोगों ने पानी की टंकी पर चढ़कर दिया प्रदर्शन

Kota News: इलाके में जलदाय विभाग की पानी की टंकी है. ये टंकी कई बार ओवर फ्लो हो जाती है. निकासी नहीं होने पर इलाके व आसपास के खेतों में पानी भर जाता है. देर रात भी पानी की टंकी ओवर फ्लो हो गई. आसपास के 10 बीघा खेतों में पानी भर गया

Read Time: 2 mins
Kota: एक तरफ जलसंकट, दूसरी तरफ टंकी से पानी का ओवरफ्लो, नाराज लोगों ने पानी की टंकी पर चढ़कर दिया प्रदर्शन
टंकी पर चढ़ कर विरोध जताते लोग

People Pretested by Climbing on The Water Tank: राजस्थान में कई जिलों में जल संकट गहराने लगा है. गर्मी आने के साथ ही यह संकट और अधिक गहराने लगेगा. खासतौर पर कोटा में जल संकट की वजह से घरों में टैंकरों से पानी मंगवाया जाता है. लेकिन दूसरी और कोटा के कालतालाब में बनी जलदाय विभाग की टंकी से ओवरफ्लो होकर पानी व्यर्थ बह रहा है. वहीं आसपास के किसानों और क्षेत्रवासियों के लिए परेशानी का सबक भी बन रहा है. लगातार हो रही इस समस्या के विरोध में आज कालतालाब इलाके में कुछ युवा जलदाय विभाग की पानी की टंकी पर चढ़ गए.

युवाओं का कहना है कि पानी की टंकी ओवर फ्लो होने से बार-बार इलाके में पानी भर जाता है. शिकायत के बाद भी उनकी सुनवाई नहीं की जा रही. विरोध में आज पानी की टंकी पर चढ़ना पड़ा है. पूर्व भाजपा देहात जिलाध्यक्ष मुकुट नागर की अगुवाई में 8 से 10 युवा पानी की टंकी पर चढ़ गए. सूचना पर संबंधित विभाग अधिकारी मौके पहुंचे. प्रदर्शनकारियों से समझाइश का प्रयास कर रहे हैं. 

टंकी के ओवरफ्लो गेहूं के खेतों में भर गया पानी 

मुकुट नागर ने बताया कि इलाके में जलदाय विभाग की पानी की टंकी है. ये टंकी कई बार ओवर फ्लो हो जाती है. निकासी नहीं होने पर इलाके व आसपास के खेतों में पानी भर जाता है. देर रात भी पानी की टंकी ओवर फ्लो हो गई. आसपास के 10 बीघा खेतों में पानी भर गया. खेत में गेहूं की फसल लगी थी. एक दो दिन में कटने वाली थी. खेत मे पानी भरने से गेहूं की फसल खराब हो गई. प्रदर्शनकारी मांग है कि किसानों को फसल खराबा का मुआवजा दिया जाए और लापरवाही कर रहे अधिकारियों को निलंबित किया जाए.

यह भी पढ़ें- गणित का पेपर बिगड़ा तो 12वीं के छात्र ने पी लिया बाथरूम क्लीनर, अस्पताल में चल रहा इलाज


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी, जानिए अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Kota: एक तरफ जलसंकट, दूसरी तरफ टंकी से पानी का ओवरफ्लो, नाराज लोगों ने पानी की टंकी पर चढ़कर दिया प्रदर्शन
Congress started preparations for Chorasi Assembly by-elections, workers said- No Alliance, make youth candidates
Next Article
चौरासी विधानसभा उपुचनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, बैठक में कार्यकर्ता बोले- गठबंधन नहीं, युवा को बनाए प्रत्याशी
Close
;