विज्ञापन

Barmer News: बच्चियों ने लगाया तिलक, फिर पूजा करने बैठीं IAS टीना डाबी, लोगों से की यह अपील

Barmer News: शनिवार को देव झूलनी एकादशी पर राजस्थान के कई आयोजन किए गए. जल महोत्सव के आयोजन में बाड़मेर की कलेक्टर टीना डाबी पूजा करती नजर आईं.

Barmer News: बच्चियों ने लगाया तिलक, फिर पूजा करने बैठीं IAS टीना डाबी,  लोगों से की यह अपील
IAS Tina Dabi News: बाड़मेर में देवझूलनी एकादशी पर पूजा करतीं कलेक्टर टीना डाबी.

IAS Tina Dabi News: राजस्थान की तेज-तर्रार IAS ऑफिसर टीना डाबी इस समय बाड़मेर जिले में कलेक्टर के रूप में तैनात है. बीते दिनों राजस्थान में हुए प्रशासनिक फेरबदल में टीना डाबी को बाड़मेर की पोस्टिंग दी गई है. बाड़मेर पहुंचने के बाद टीना डाबी ने अपना काम शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर टीना डाबी की बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. लोग टीना डाबी के हर काम की तारीफ करते नजर आते हैं. शनिवार को टीना डाबी का एक दूसरा ही रूप देखने को मिला. 

देवझूलनी एकादशी पर टीना डाबी का दिखा अलग रूप

देवझूलनी एकादशी के मौके पर शनिवार को बाड़मेर कलेक्टर टीना डाबी जल की पूजा करती नजर आई. इसके लिए आयोजित कार्यक्रम में टीना डाबी को बच्चियों ने तिलक लगाया, जिसके बाद टीना डाबी पोखर किनारे जमीन पर बैठककर पूजा करती नजर आईं.

जल महोत्सव का किया गया आयोजन

दरअसल इस सीजन प्रदेश में अच्छी बारिश के चलते लगभग सभी जल स्रोत पानी से लबालब हो चुके हैं. ऐसे में राज्य सरकार ने देव झूलनी एकादशी के मौके पर शनिवार जल महोत्सव आयोजित करने के निर्देश दिए थे. इसी के चलते शनिवार को बाड़मेर में जिलास्तरीय जल महोत्सव जालिपा में स्थित तालाब पर आयोजित हुआ. 

जल महोत्सव पर पोखर किनारे पूजा करतीं आईएएस टीना डाबी.

जल महोत्सव पर पोखर किनारे पूजा करतीं आईएएस टीना डाबी.

बाड़मेर, जैसलमेर के लोग जल की कीमत समझते हैंः टीना डाबी

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर टीना डाबी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं. इस दौरान ब्राह्मणों ने विधि-विधान से जल की पूजा-अर्चना करवाई. इस दौरान जिला कलेक्टर टीना डाबी ने आमजन को जल की उपयोगिता समझते हुए कहा कि जल संरक्षण हम सबकी जिम्मेदारी है. बाड़मेर एवं जैसलमेर के लोग पानी की क़ीमत एवं महत्ता अच्छी तरह से जानते है. ग्रामीण सदियों से बारिश के पानी को सहेजते रहे हैं, जल प्रकृति का तोहफा है, इसे स्वीकारें.

पूजा करतीं आईएएस टीना डाबी.

पूजा करतीं आईएएस टीना डाबी.

जल हमारे भविष्य की सुरक्षा का आधारः डाबी

उन्होंने कहा कि महिलाओं का जल संरक्षण में योगदान रहा है. वे लंबी दूरी से मटकों पर पानी लाती रही है. वे इसकी क़ीमत भी बखूबी जानती है. उन्होंने कहा कि जल हमारे भविष्य की सुरक्षा का आधार है. अच्छे मानसून से क्षेत्र का जलस्तर बढ़ेगा. इससे पेयजल और सिंचाई के लिए पर्याप्त जलापूर्ति के साथ पर्यावरण भी सुधरेगा. 

टीना डाबी ने लोगों को दिलाई जल संरक्षण की शपथ

कार्यक्रम में उपस्थित आमजन को जिला कलेक्टर टीना डाबी ने जल संरक्षण की शपथ दिलाते हुए अपने आसपास स्थित जल स्रोत को साफ सुधरा रखने का आह्वान किया. इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ पलनीचामी, बाड़मेर ग्रामीण पंचायत समिति के विकास अधिकारी अतुल सोलंकी, जालिपा सरपंच सोनू कंवर सहित कई जन प्रतिनिधि और जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहें.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather: भारी बारिश से जयपुर-बूंदी में बिगड़े हालात, अगले 3 घंटे इन जिलों के लिए भारी; पढ़ें IMD अपडेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Dausa News: पत्नी की बेवफाई से तंग आकर पति ने की आत्महत्या, महिला पर अवैध संबंध का आरोप
Barmer News: बच्चियों ने लगाया तिलक, फिर पूजा करने बैठीं IAS टीना डाबी,  लोगों से की यह अपील
alwar police arrested woman bank employee and her husband for embezzling Rs 99 lakh from SBI bank
Next Article
Alwar News: जुआड़ी पति के लिए SBI में कार्यरत पत्नी ने बैंक में किया इतना बड़ा 'कांड', कहानी सुनकर रह जाएंगे दंग
Close