विज्ञापन
Story ProgressBack

पानी डालते ही बैठ गया 1.25 करोड़ की लागत से बना वॉटर स्टोरेज टैंक, विधायक बोले, 'लूट के परिणाम आ रहे सामने'

Water Storage Tank: दरअसल, जिले के सादुलशहर में सवा करोड़ की लागत से निर्मित जलदाय परियोजना के वाटर स्टोरेज टैंक में पानी डालते ही टैंक बैठ गया. आक्रोशित ग्रामीणों ने निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार का आरोप लगाए. मामला विधायक तक पहुंचा तो विधायक गुरवीर सिंह बराड़ ने पीएचईडी के अधिकारियों को फटकार लगाई

Read Time: 3 min
पानी डालते ही बैठ गया 1.25 करोड़ की लागत से बना वॉटर स्टोरेज टैंक, विधायक बोले, 'लूट के परिणाम आ रहे सामने'
वॉटर स्टोरज टैंक पानी डालते ही बैठ गया

Water Storage Tank: श्रीगंगानगर जिले में सवा करोड़ की लागत से निर्मित वाटर स्टोरेज टैंक पानी डालते ही बैठ जाने की खबर पर स्थानीय विधायक गुरवीर सिंह बराड़ ने वीडियो बनाकर मामले को मंत्री तक पहुंचाने के बात कहते हुए कहा कि जनता के पैसों की लूट के परिणाम सामने आने लगे हैं. वहीं, वॉटर स्टोरेज टैंक बैठने पर ग्रामीणों ने निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार को आरोप हैं. 

दरअसल, जिले के सादुलशहर में सवा करोड़ की लागत से निर्मित जलदाय परियोजना के वाटर स्टोरेज टैंक में पानी डालते ही टैंक बैठ गया. आक्रोशित ग्रामीणों ने निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार का आरोप लगाए.

मामला सादुलशहर के गांव तख़्तहजारा का है, जहां वाटरवर्क्स में सवा करोड़ की लागत से निर्माण कार्य करवाए गए और जब नवनिर्मित वाटर स्टोरेज टैंक में पानी छोड़ा गया तो टैंक बैठ गया. ग्रामीणों ने ठेकेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने बेहद घटिया कार्य किया है.

मामला विधायक तक पहुंचा तो विधायक गुरवीर सिंह बराड़ ने पीएचईडी के अधिकारियों को फटकार लगाई. विधायक ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया और वीडियो बनाकर मंत्री तक मामले पहुंचाने की बात कही है.

गौरतलब है गर्मी का मौसम शुरू हो गया है,लेकिन वाटर स्टोरेज टैंक सही नहीं होने से ग्रामीणों को पेयजल के लिए भारी परेशानी झेलनी पड़ेगी. विधायक गुरवीर सिंह ने ठेकेदार पर कार्रवाई के निर्देश दिए और टैंक को दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि सरकारी पैसे का दुरूपयोग नहीं होने दिया जाएगा. 

चारदीवारी में भी लीपापोती

जलदाय विभाग में चारदीवारी का निर्माण भी किया जा रहा है, ग्रामीणों ने उसमें भी लीपापोती के आरोप लगाए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि पुरानी दीवार को बिना तोड़े ही ऊंचा कर सीमेंट का प्लस्टर किया जा रहा है. मामले पर विधायक बराड़ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि निर्माण कार्य को नियमानुसार किया जाए. मामले पर सहायक अभियंता ने कहा कि मामले की जांच कार्रवाई की जाएगी 

ये भी पढ़ें-3 सब इंस्पेक्टर बने इंस्पेक्टर, उत्कृष्ट कार्य के लिए मिला विशेष प्रमोशन, सीएम भजनलाल शर्मा ने दी मंजूरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close