विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: कड़ाके की सर्दी का दौर जारी, जैसलमेर में ठंडी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, धौलपुर में पारा 9 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का

Rajasthan Weather Today: बीकानेर ज़िले में भी पारा 10 डिग्री तक पहुंच गया. हालांकि कोहरे में कमी आई है. वहीं औस की वजह से फसलों को फायदा होने की उम्मीद है. वहीं स्वर्णनगरी जैसलमेर में सर्दी का सितम जारी है, सर्द हवाओं ने लोगों को घरों में रोक रखा है. यहां पारा 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया. 

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Today: कड़ाके की सर्दी का दौर जारी, जैसलमेर में ठंडी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, धौलपुर में पारा 9 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का
जैसलमेर में कोहरे के साथ ठंडी हवाएं चल रही हैं

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर लगातार जारी है. सिरोही के माउंट आबू में हर सुबह पारा माइनस में जा रहा है. वहीं धौलपुर में एक बार फिर तापमान में गिरावट आई है. यहां पारा 9 डिग्री से नीचे पहुंच गया. हालांकि कोहरे से थोड़ी राहत मिली है. धुप खिलने से मौसम सुहाना होने लगा है.

पाली की बात करें तो सुबह व शाम सर्दी का असर दिखाई दे रहा है. हालांकि दिन में मौसम साफ है. जिले में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री वह अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया. 

बीकानेर ज़िले में में भी पारा 10 डिग्री तक पहुंच गया. हालांकि कोहरे में कमी आई है. वहीं औस की वजह से फसलों को फायदा होने की उम्मीद है. अलवर और जोधपुर में पारा क्रमशः 9 और 11 डिग्री तक पहुंच गया दूसरी और स्वर्णनगरी जैसलमेर में सर्दी का सितम जारी है, सर्द हवाओं ने लोगों को घरों में रोक रखा है. यहां पारा 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया. 

मावठ की संभावना 

जयपुर मौसम केंद्र ने हालांकि 18 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है, लेकिन 20 दिसंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मावठ होने की संभावना है. मालूम हो कि सर्दियों के शुरुआत में होने वाली बारिश को मावठ कहा जाता है और ये सरसों, चने और गेहूं की फसल के लिए काफी फायदे मंद होती है. 

और गिरेगा पारा 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मावठ के बाद सर्दी में और अधिक सख्ती दिख सकती है. हालांकि घने कोहरे से राहत मिल सकती है. जिससे विजिबिलटी सही होगी. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close