विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 07, 2024

कौन हैं रिया डाबी? जिन्हें भजनलाल सरकार ने दी है उदयपुर की कमान

राजस्थान की भजन लाल सरकार ने 5 जनवरी को 72 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया था. जिसमें एक नाम रिया डाबी का था जिन्हें उदयपुर की कमान सौंपी गई है.

Read Time: 3 mins
कौन हैं रिया डाबी? जिन्हें भजनलाल सरकार ने दी है उदयपुर की कमान
आईएसएस अधिकारी रिया डाबी

Who is Ria Dabi: राजस्थान में भजन लाल की सरकार ने 5 जनवरी को 72 IAS अधिकारियों का तबादला किया था. इन आईएएस अधिकारियों में एक नाम रिया डाबी (Ria Dabi) का है. जिन्हें उदयपुर की कमान सौंपी गई है. राजस्थान सरकार ने रिया को उपखंड अधिकारी और मजिस्ट्रेट गिर्वा के उदयपुर में पोस्ट किया है. रिया अब तक APO यानी पदस्थापन आदेश की प्रतीक्षा में थीं. लेकिन अब उन्हें उदयपुर यानी झीलों की नगरी में पोस्टिंग मिल गई है. यह उनके लिए न्यू ईयर गिफ्ट के रूप में है.

बता दें, रिया डाबी 2021 बैच की IAS अधिकारी हैं. इसके साथ आपको यह भी जानकारी दे दें कि रिया डाबी चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी की बहन हैं. टीना डाबी की तरह रिया को भी राजस्थान कैडर मिला है.

टीना डाबी की रहती है काफी चर्चा

टीना डाबी काफी सुर्खियों में रही है. पहले वह UPSC 2015 में टॉपर रही थीं इस वजह से सुर्खियों में रही थी. वहीं, वह अपनी निजी कारणों से भी सुर्खियों में रही थी. जब उनकी शादी टूटी थीं और फिर साल 2016 में दूसरी शादी के लेकर चर्चाओं में थीं. राजस्थान में जब वह जैसलमेर में पोस्टेड थीं तो उनके कामों की वजह जनता काफी खुश थी और उन्हें डेर सारा प्यार मिला. जिससे वह और भी मशहूर हो गईं.

टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है. टीना डाबी की तरह उनकी बहन रिया डाबी भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. टीना की तरह रिया डाबी की भी अच्छी फैन्स फॉलोइंग है. 

रिया डाबी को अलवर में मिली थी पहली पोस्टिंग

रिया डाबी 2021 बैच की आईएएस अधिकारी है और उन्होंने 15वीं रैंक हासिल की थी. ट्रेनिंग के बाद उन्हें पहली पोस्टिंग अलवर में मिली थी. अब नई सरकार में उन्हें उदयपुर में पोस्टिंग मिली है. शुक्रवार को जब 72 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया तो इसमें रिया डाबी का नाम भी शामिल था.

रिया डाबी ने साल 2023 में आईपीएस मनीष कुमार के साथ शादी की थी. हालांकि इस शादी के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने ये शादी छिप कर कोर्ट मैरिज किया है. वहीं, इस शादी का खुलासा तब हुआ जब गृह मंत्रालय का एक नोटिफिकेशन सार्वजनिक रूप से आया था. बता दें मनीष कुमार महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस ऑफिसर हैं. हालांकि उन्होंने भी राजस्थान कैडर में अपना ट्रांसफर कराया है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में बीजेपी काट सकती है दिग्गजों का टिकट, 10 सीटों पर बदले जाएंगे उम्मीदवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: रीट में डमी कैंडिडेट बैठाकर सरकारी नौकरी पाने वाला हेड मास्टर गिरफ्तार, पुलिस ने दलाल पर भी कसा शिकंजा
कौन हैं रिया डाबी? जिन्हें भजनलाल सरकार ने दी है उदयपुर की कमान
Ganja is being smuggled through couriers in Rajasthan, 90 kg ganja from UP seized
Next Article
राजस्थान में कुरियर से हो रही गांजे की तस्करी, UP से आया 90 किलो गांजा जब्त
Close
;