विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2023

डूबते पति को बचाने के लिए बुजुर्ग पत्नी ने तालाब में लगा दी छलांग, दोनों की मौत

सोनियाणा गांव में रहने वाले 70 वर्षीय जीतमल जाट एवं 68 वर्षीय उनकी पत्नी रुकमणी देवी घास काटने खेत में गए थे. नहा रहे मवेशियों को बाहर निकालने के लिए वो तालाब में उतरे, और डूबने से मौत हो गई.

Read Time: 2 min
डूबते पति को बचाने के लिए बुजुर्ग पत्नी ने तालाब में लगा दी छलांग, दोनों की मौत
तालाब में बुजुर्ग दंपति के शव मिलने के बाद जुटी ग्रामीणों की भीड़
भीलवाड़ा:

राजस्थान (Rajasthan) के मेवाड़ (Mewar) अंचल में महिलाओं के सुहाग की रक्षा के लिए जीवन दांव पर लगाने के कई किस्से मशहूर हैं. ऐसी ही एक घटना भीलवाड़ा (Bhilwara) के सहाड़ा उपखंड में रविवार को देखने को मिली. जहां बुजुर्ग पति को डूबता देख पत्नी ने तालाब में छलांग लगा दी, लेकिन तालाब की गहराई अधिक होने के कारण दोनों की डूबने से मौके पर ही मौत हो गई.

brm8s7h8

तालाब से शव को बाहर निकालती एसडीआरएफ टीम

गंगापुर डीएसपी लाभूराम विश्नोई ने बताया कि सोनियाणा गांव में रहने वाले 70 वर्षीय जीतमल जाट एवं 68 वर्षीय उनकी पत्नी रुकमणी देवी घास काटने खेत में गए थे. उसके बाद जीतमल तालाब में नहा रहे मवेशियों को बाहर निकालने के लिए तालाब में उतरे, लेकिन दुर्भाग्य से वह तालाब में डूबने लगे.

8q6i1f7g

जीतमल जाट और रुकमणी देवी की फाईल फोटो

पति को डूबता देख वृद्ध पत्नी रुकमणी खुद पानी में कूद गईं. बदकिस्मति ऐसी रही कि रुकमणी अपने पति को भी नहीं बचा पाई और खुद भी तालाब की गहराई में डूब गईं. जिससे दोनो की मौके पर मृत्यु हो गई.

उधर दम्पति शनिवार देर रात तक घर नही पहुंचे तो परिजन और ग्रामीणों ने उनकी तलाश शुरू कर दी. इस दौरान खेत में सिर्फ कटी हुई घास व मोटरसाइकिल खड़ी मिली. अगले दिन सुबह ग्रामीणों ने दोनों के शव तालाब में तैरते देखा और पुलिस को सूचना दी.

jgmeb5u

तालाब में तैरता शव

पुलिस ने  एसडीआरएफ (SDRF) टीम की मदद से शव को बाहर निकाला और गंगापुर राजकीय चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. शवों के पोस्टमार्टम के पश्चात देर शाम गमगीन माहौल में परिजनों ने वृद्ध दम्पति का अंतिम संस्कार कर दिया. पुलिस मौत के कारणों पर जांच कर रही हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close