विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: कांग्रेस में फिर पड़ेगी फूट? चुनाव परिणाम के बाद होगा गहलोत VS पायलट!

Rajasthan Politics: चुनावी परिणाम कांग्रेस की राजनीति पर असर डाल सकता है. 4 जून को चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस में घमासान की सुगबुगाहट तेज हो गई है. प्रदेशभर में इसकी चर्चा तेज हो गई है.  

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: कांग्रेस में फिर पड़ेगी फूट? चुनाव परिणाम के बाद होगा गहलोत VS पायलट!
कांग्रेस नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत.

Rajasthan Politics: पूर्व सीएम अशोक गहलोत अमेठी संसदीय क्षेत्र में एक इंटरव्यू में सचिन पायलट के बयान को बेवकूफी भरा बयान बता दिया. दरअसल, पायलट ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जालौर में वैभव गहलोत के चुनाव प्रचार के लिए आमंत्रित नहीं किया गया. इसके बाद गहलोत ने ऐसे बयान देने से बचने की सलाह दी थी.

अशोक गहलोत बेटे की लोकसभा सीट पर प्रचार में व्यस्त थे     

अगले महीने 4 जून को लोकसभा चुना के रिजल्ट घोषित हो जाएंगे. चुनाव परिणाम कांग्रेस की राजनीति पर असर डाल सकते हैं. जहां अशोक गहलोत बेटे की लोकसभा सीट पर प्रचार में व्यस्त थे. वहीं, पायलट ने भी समर्थित नेताओं के लिए प्रचार में पूरी ताकत झोक दी.

इन सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई तो पायलट की ताकत बढ़ेगी  

सचिन पायलट ने टोंक-सवाई माधोपुर सहित कई सीटों पर जमकर धुआंधार प्रचार किया है. राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो इन सीटों पर बीजेपी बुरी तरह से फंसती नजर आ रही है. ऐसे में इस बार अगर इन सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई तो पायलट की ताकत बढ़ेगी. 

पायलट 14 राज्यों में 100 से अधिक सभाएं कर चुके हैं 

सचितन पायलट राजस्थान के बाद लोकसभा चुनाव में 14 राज्यों में 100 से अधिक सभाएं कर चुके हैं. यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बाद सबसे अधिक डिमांड सचिन पायलट की है. आने वाले दिनों में वह पंजाब, हिमाचल और सातवें चरण के बाकी राज्यों में प्रचार करने जाएंगे. 

गहलोत के बेटे की हार हुई तो सियासी तूफान आ सकता है 

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आता नजर नहीं आ रहा है. इस सीट पर अशोक गहलोत के बेटे की हार होती है तो एक बड़ा सियासी तूफान आ सकता है. हलांकि, इस बात पर सबकुछ निर्भर करेगा की राजस्थान में कांग्रेस कितनी सीटें जीतती हैं. पायलट समर्थित प्रत्याशियों के संसदीय क्षेत्र में क्या परिणाम रहता है ?

कांग्रेस 7 से 10 सीटोंं का कर रहे दावा 

राजनीतिक एक्सपर्ट्स का दावा है कि इस बार बीजेपी की सीटों में कटौती हो सकती है. खुद गृहमंत्री अमित शाह भी इसे स्वीकार चुके हैं. इससे एक कदम आगे रहते हुए कांग्रेस नेता 7 से 10 सीटों का दावा कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें :  राजस्थान के आसमान से बरसे अंगारे! गर्मी और लू का रेड अलर्ट जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
Rajasthan Politics: कांग्रेस में फिर पड़ेगी फूट? चुनाव परिणाम के बाद होगा गहलोत VS पायलट!
RSS Leader Indresh Kumar Said- 'Ego stopped BJP from getting majority', all those opposing Ram could not form govt
Next Article
'अहंकार ने भाजपा को बहुमत से रोका', राम का विरोध करने वाले सब मिलकर भी सरकार नहीं बना पाएः इंद्रेश कुमार
Close
;