विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

नर्सिंग कर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू, समाधान जल्दी हो नहीं तो राज्य स्तरीय आंदोलन होगा

सीकर में राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर श्री कल्याण अस्पताल में नर्सों का धरना-प्रदर्शन अपनी लंबित मांगों को लेकर आज 11 वें दिन भी लगातार जारी है.

Read Time: 2 min
नर्सिंग कर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू, समाधान जल्दी हो नहीं तो राज्य स्तरीय आंदोलन होगा

सीकर में राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर श्री कल्याण अस्पताल में नर्सों का धरना-प्रदर्शन अपनी लंबित मांगों को लेकर आज 11 वें दिन भी लगातार जारी है. जिलेभर के नर्सेज कर्मचारी 18 जुलाई से ही अपनी 11 सूत्री लंबित मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. नर्स कर्मचारियों की धरने में आज मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र तथा खंडेला ब्लॉक के नर्सिंग अधिकारी एवं वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी भी मौजूद रहे.

नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के जिला संघर्ष संयोजक सुखवीर गोरा व सीताराम जांगिड़ तथा महिला संघर्ष संयोजिका मनोरमा थपलियाल ने कहा कि नर्सेज की लंबित 11 सूत्री मांगों का जब तक समाधान नहीं होता तब तक राज्य स्तरीय आंदोलन लगातार जारी रहेगा. सीकर जिले के नर्सेज ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि हस्तक्षेप कर वार्ता द्वारा नर्सेज की मांगों का समाधान किया जाए.

नर्सेज ने कहा कि नर्सेज पीड़ित मानवता की सेवा करने वाला वर्ग है तथा रोगियों की परेशानी नहीं चाहता है. लेकिन जायज मांगों का समाधान नहीं होने की स्थिति में आंदोलन तेज होगा. जिसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी. नर्सेज की मूलभूत मांगे जिनमें राजस्थान के समकक्ष संवर्गों से वेतन भत्तों की विसंगति, कैडर रिव्यू, पृथक निदेशालय की स्थापना, एएनएम और नर्सिंग टीचर्स के पदनाम परिवर्तन आदि का तुरंत प्रभाव से समाधान नहीं होने से नर्सेज का आक्रोश बढ़ रहा है. राज्य सरकार द्वारा नर्सेज से जल्द सकारात्मक वार्ता कर लंबित मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो 15 अगस्त तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा जाएगा.इसके बाद 23 अगस्त को पूरे प्रदेश के नर्सेज कर्मचारी जयपुर कूच करेंगे और जयपुर में महापड़ाव शुरू किया जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close