विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

Asia Cup 2023: क्या बारिश के कारण बदलेगा मैदान, जानिए कहां हो सकते हैं सुपर-4 के मुकाबले

एशिया कप 2023 में ग्रुप ए से पाकिस्तान और भारत सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. वहीं ग्रुप बी से कौन सी टीम क्वालीफाई करेगी, इसका फैसला ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबला, जो श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है, उसकी परिणाम से तय होगा.

Read Time: 4 min
Asia Cup 2023: क्या बारिश के कारण बदलेगा मैदान, जानिए कहां हो सकते हैं सुपर-4 के मुकाबले

एशिया कप 2023 में ग्रुप ए से पाकिस्तान और भारत सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. वहीं ग्रुप बी से कौन सी टीम क्वालीफाई करेगी, इसका फैसला ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबला, जो श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है, उसकी परिणाम से तय होगा. हालांकि, टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच पर बारिश ने पानी फेर दिया, जिसके बाद टूर्नामेंट के वेन्यू में बदलाव की बात होने लगी. बीते दिनों ही रिपोर्ट आई थी कि क्रिकेट श्रीलंका और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच इसको लेकर बातचीत हुई थी. वहीं, अब खबर आई है कि सभी पक्षों से सलाह लेने के बाद टूर्नामेंट के मैचों के वेन्यू में किसी तरह का बदलाव, नहीं करने का फैसला लिया गया है.

न्यूज एसेंजी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मुकाबले और फाइनल मंगलवार को कोलंबो में ही कराने का फैसला किया क्योंकि श्रीलंका की राजधानी में मौसम बेहतर होने के संकेत मिले हैं. पहले एशिया कप के सुपर चार मुकाबलों और फाइनल को हंबनटोटा में शिफ्ट करने की बातें हो रही थी. एसीसी ने भी मुकाबलों को पाल्लेकल या दाम्बुला स्थानांतरित करने के सुझाव पर कुछ समय के लिए विचार किया था, लेकिन बाद में ऐसा नहीं करने का फैसला किया.

पीटीआई की मानें तो, एसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी), मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और आधिकारिक प्रसारणकर्ता के साथ सलाह-मशविरे के बाद मुकाबलों को कोलंबो में ही कराने का फैसला किया है. प्रसारणकर्ता ने इतने कम समय में हंबनटोटा में अपने उपकरण और कर्मचारियों को स्थानांतरित करने में परेशानी का हवाला दिया है.

एशिया कप के ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में बारिश के कारण बाधा हुई, जिसके बाद एसएलसी ने एशिया कप के सुपर चार चरण के पांच मुकाबलों और फाइनल के लिए वैकल्पिक स्थल के रूप में हंबनटोटा का नाम दिया था. लेकिन अब इस सुझाव को खारिज कर दिया गया है. बता दें, एशिया कप 2023 में सुपर चार चरण की शुरुआत भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले मुकाबले के साथ होगी. यह दूसरा मौका होगा जब भारत एशिया कप के मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान से भिड़ेगा.

इससे पहले दोनों देश लीग स्टेज में एक दूसरे के आमने-सामने थे. हालांकि, यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन और हार्दिक पंड्या की अर्धशतक पारियों के दम पर 266 रन बनाए थे. बता दें, भारत के दोनों ग्रुप मैच बारिश से प्रभावित रहे हैं. भारत और नेपाल के बीच हुआ मुकाबला भी बारिश के कारण प्रभावित रहा था, जिसमें टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: राजस्थान के कप्तान को नहीं मिली विश्व कप टीम में जगह, ये खिलाड़ी भी चूके

यह भी पढ़ें: IND vs NEP, Asia Cup 2023: विराट कोहली ने छोड़ा लॉलीपॉप कैच, Video देखकर पकड़ लेंगे माथा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close