विज्ञापन
Story ProgressBack

पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बनेंगे राजस्थान के देवेंद्र झाझड़िया, नामांकन के बाद चूरू में भाजपा नेता सतीश पूनिया से की मुलाकात

Paralympic Committee of India Election: राजस्थान के स्टार पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझड़िया ने पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है. नांमाकन दाखिल करने के बाद देवेंद्र गुरुवार को चूरू पहुंचे जहां उन्होंने भाजपा नेता सतीश पूनिया से मुलाकात की.

Read Time: 3 min
पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बनेंगे राजस्थान के देवेंद्र झाझड़िया, नामांकन के बाद चूरू में भाजपा नेता सतीश पूनिया से की मुलाकात
राजस्थान के स्टार पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझड़िया. (फाइल फोटो)

Paralympic Committee of India Election: राजस्थान के स्टार पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझड़िया (Devendra Jhajharia) पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया (Paralympic Committee of India) के अध्यक्ष बन सकते हैं. पद्म श्री, पद्म भूषण और मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड से सम्मानित देवेंद्र झाझड़िया ने पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल है. नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद देवेंद्र झाझड़िया गुरुवार को अपने होमटाउन चूरू के राजगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने राजस्थान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया से भी मुलाकात की.

मालूम हो कि बीते दिनों खेल मंत्रालय ने चुनाव में देरी के कारण पैरालंपिक खेल संघ की कार्यकारिणी कमेटी को भंग कर दिया था. जिसके बाद अब नए सिरे से चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई है. 

भाजपा नेता पूनिया से की मुलाकात

दरअसल गुरुवार को देवेंद्र झाझरिया ने अपने खेल जगत की शुरुआत के साथ ही दूसरी पारी का नामांकन दाखिल करने के बाद पहली बार सादुलपुर पहुंचने पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पूनिया के निवास स्थान पर उनका भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया. इस अवसर पर देवेंद्र झाझरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि 22 साल में मैने बड़े रिकॉर्ड कायम किए हैं. लेकिन उसमें क्षेत्र के प्रति किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं आया है, उन्होंने बताया कि बुरे दौर में  यहां के लोगों ने मेरा बहुत साथ दिया एवं हौसला बढ़ाया उन लोगों को मैं कभी नहीं भूल सकता.

राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से मुलाकात करते पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझड़िया.

राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से मुलाकात करते पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझड़िया.

अपने जन्मस्थली से कर रहा हूं दूसरी पारी की शुरुआत

झाझड़िया ने आगे कहा कि 2002 में पैरा ओलंपिक खेलों से शुरुआत कर 2020 तक रिया खेलो तक मैं किसी भी क्षेत्र में पिछड़ा नहीं एवं सभी क्षेत्र में पदक प्राप्त कर भारत को दिए हैं. उन्होंने बताया कि मैंने खेलने की शुरुआत हायर सेकेंडरी स्कूल से की तथा  9 मार्च को होने वाले पैरालंपिक कमेंटी आफ इंडिया के अध्यक्ष पद के नामांकन के बाद दूसरी पारी की शुरुआत भी अपने जन्मस्थली राजगढ़ से कर रहा हूं.

मैं भारत के सभी 700 जिलों के लिए काम करूंगाः झाझड़िया

झाझड़िया ने कहा कि मैं कभी भी कुछ किसी से नहीं मांगा बल्कि लोगों ने मुझे आगे बढ़ाया और लोग ही मुझे वर्तमान में आगे बढ़ाएंगे तो मैं सबके साथ रहूंगा. उन्होंने बताया कि इस अध्यक्ष पद के चुनाव में भी भारतीय खिलाड़ियों ने ही मेरा नाम प्रस्तावित किया इसलिए मैं यह चुनाव लड़कर पूरे भारत में खेलों को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष करूंगा. उन्होंने कहा कि भारतवर्ष में 700 जिलों के लिए मुझे कार्य करना है लेकिन मेरी पहली प्राथमिकता मेरा स्वयं का चूरू जिला रहेगा.

यह भी पढ़ें - सियासी पिच के बाद अब क्रिकेट से गहलोत को आउट करने की तैयारी! राजेंद्र राठौड़ के बेटे पराक्रम हो सकते हैं अगले RCA अध्यक्ष
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close