विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

ICC Cricket World Cup Warm-up Matches 2023: जानिए भारत का पूरा शेड्यूल, कहां देख पाएंगे लाइव, कब शुरु होंगे मुकाबले

भारत में इस साल विश्व कप का आगाज होना है. विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से होगी. इस मेगा इवेंट की शुरुआत से पहले सभी टीमें भारत पहुंच चुकी हैं.

Read Time: 3 min
ICC Cricket World Cup Warm-up Matches 2023: जानिए भारत का पूरा शेड्यूल, कहां देख पाएंगे लाइव, कब शुरु होंगे मुकाबले

भारत में इस साल विश्व कप का आगाज होना है. विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से होगी. इस मेगा इवेंट की शुरुआत से पहले सभी टीमें भारत पहुंच चुकी हैं. हालांकि, टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सभी टीमें अपनी तैयारियों को आखिरी रुप देने के लिए वॉर्म-अप मुकाबला खेलेंगी. यह अभ्यास मैच भारत में तीन अलग-अलग स्थानों पर खेले जाएंगे और सभी मुकाबले दोपहर 2 बजे से शुरु होंगे. यह मुकाबले गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में, तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में और हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे.

आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए अभ्यास मैचों की शुरुआत 29 सितंबर से श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच से होगी. इस दिन कुल तीन मुकाबले खेले जाएंगे, जबकि 30 सितंबर को दो, 2 अक्बूटब को दो और तीन अक्टूबर को तीन मुकाबले खेले जाएंगे. 29 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच वॉर्म-अप मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से शुरु होगा. इसी दिन तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच अभ्यास मैच खेला जाएगा. जबकि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दिन का तीसरा मुकाबला खेलेंगे. यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा.  

इसके बाद 30 सितंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच गुवाहाटी में अभ्यास मैच में एक-दूसके के आमने-सामने होंगे. जबकि तिरुवनंतपुरम में ऑस्ट्रेलिया का सामना नीदरलैंड्स से होगा. 2 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में न्यूजीलैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा. इंग्लैंड और बांग्लादेश गुवाहाटी में एक दूसरे से भिड़ेंगे.

विश्व कप की शुरुआत से दो दिन पहले यानि 3 अक्टूबर को तीन अभ्यास मैच खेले जाएंगे. अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में अभ्यास मैच खेलेंगे तो भारत अपने दूसरे अभ्यास मैच में नीदरलैंड्स का सामना करेगी. यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. पाकिस्तान टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले आखिरी अभ्यास मैच खेलेगी. यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें, विश्व कप की शुरुआत से पहले कुल 10 अभ्यास मैच खेले जाएंगे.

सभी अभ्यास मैच स्टार स्पोर्ट्स द्वारा लाइव टेलीविज़न पर प्रसारित किए जाएंगे और डिज़नी + हॉटस्टार द्वारा भी लाइव स्ट्रीम किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: महिला स्क्वाश टीम ने जीता ब्रॉन्ज, पिछली बार ऐसा था प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: रामकुमार-माइनेनी ने दिलाया टेनिस में सिल्वर, अब रोहन-भोसले से गोल्ड की उम्मीद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close