विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs RSA: भारत ने 7 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट मैच, 79 रन बनाने में भारत के गिरे तीन विकेट

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से मैच को जीत लिया है. वहीं, दो मैचों की सीरीज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 1-1 की बराबरी पर रह गया.

Read Time: 3 min
Ind vs RSA: भारत ने 7 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट मैच, 79 रन बनाने में भारत के गिरे तीन विकेट
टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से दूसरा टेस्ट हराया.

Ind vs RSA Test Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से मैच को जीत लिया है. वहीं, दो मैचों की सीरीज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 1-1 की बराबरी पर रह गया. दूसरा टेस्ट मैच काफी रोमांचक रहा. यह ऐसा मैच था जिसमें दूसरे दिन ही मैच का फैसला हो गया. इस टेस्ट मैच में दोनों टीमों की दो पारियों में कुल 106 ओवर फेंके गए और मैच का नतीजा सामने आ गया. जहां भारत की ओर से अच्छी गेंदबाजी की गई. वहीं साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया दोनों की ओर से खराब बल्लेबाजी देखने को मिली.

साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में 176 रन पर आल ऑउट होकर महज 78 रन की बढ़त बना सकी और भारत को जीत के लिए 79 रन बनाने थे. टीम इंडिया ने 12 ओवर में इस लक्ष्य को पा लिया. लेकिन टीम इंडिया के तीन विकेट गिर गए.

दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने 28 रन की पारी खेली. वहीं रोहित शर्मा ने 17 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि शुभमन गिल 10 रन और विराट कोहली 12 रन पर आउट हो गए. श्रेयस अय्यर ने 4 रन बनाकर मैच को जीता दिया.

पहली पारी में क्या हुआ

पहले दिन टॉस जीत कर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन पूरी टीम 55 रन पर ही ढेर हो गई. पहली पारी में टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट हासिल कर तहलका मचा दिया था. वहीं, टीम इंडिया की बल्लेबाजी भी बेहतर नहीं रही और 153 पर ऑल आउट हो गई. 

दूसरे दिन खेली गई दूसरी पारी

वहीं, दूसरे दिन जब साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी की बल्लेबाजी शुरू की तो पूरी टीम 176 पर ढेर हो गई. दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहर ढाह दिया. जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किये. हालांकि, साउथ अफ्रीका की ओर से एडेन मार्कराम ने शतकीय पारी खेली और 106 रन बनाए. 

साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में 176 रन बनाकर भारत को केवल 78 रन की बढ़त दे सकी. ऐसे में अब टीम इंडिया को टेस्ट मैच जीतने के लिए केवल 78 रन बनाने हैं. हालांकि, पहली पारी में भी टीम इंडिया ने अच्छा बल्लेबाजी नहीं की थी. केवल रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विरोट कोहली ने ही रन बनाए थे. पहली पारी में टीम इंडिया के 7 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए थे.Latest and Breaking News on NDTV

Latest and Breaking News on NDTV

IND vs RAS दूसरा टेस्ट मैच स्कोर कार्ड

साउथ अफ्रीका पहली पारी- 55/10
टीम इंडिया पहली पारी- 153/10
साउथ अफ्रीका दूसरी पारी- 176/10
टीम इंडिया दूसरी पार- 80/3 रन

यह भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अब वनडे क्रिकेट से भी लिया संन्यास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close