विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका पर भारत की शानदार जीत, रिकॉर्ड 243 रनों से जीता भारत, जडेजा का रहा जलवा

टीम इंडिया ने इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को 327 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की आतिशी गेंदबाजी के आगे महज 83 रन पर अपने घुटने टेक दिए

Read Time: 3 min
World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका पर भारत की शानदार जीत, रिकॉर्ड 243 रनों से जीता भारत, जडेजा का रहा जलवा

IND vs SA World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया. भारत टेबल टॉप पर है तो वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर मौजूद है. टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को 327 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत से मिले 327 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ मात्र 83 रन पर सरेंडर कर दिया. 

जड़ेजा ने लिए पांच विकेट

स्पिनर रविन्द्र जडेजा ने सबसे अधिक 5 विकेट लिया जबकि शमी और कुलदीप ने 2-2 विकेट झटका, वहीं, सिराज के हिस्से 1 विकेट आया. मैच में गेदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका पर शुरू से ही पकड़ बनाए रखा और अंततः उन्हें महज 83 रनों पर ढ़ेर कर दिया. मैच में कुलदीप और बुमराह ने काफी किफायती गेंदबाजी की.

कोहली का 49वां शतक

इससे पहले, मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम को अच्छी शुरुआत दी. मैच में कोहली ने शानदार शतक लगाया तो श्रेयस अय्यर ने 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली. कोहली 49वां शतक लगाते ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड की बराबरी कर ली.

भारत की लगातार आठवीं जीत

भारत और साउथ अफ्रीका की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 की सबसे मजबूत टीमों में से एक है. भारत अभी तक इस टूर्नामेंट कोई भी मैच नहीं हारी है और यह उसकी लगातार आठवीं जीत है. क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बेहतर फार्म में चल रही है, बात चाेह बल्लेबाजी की हो या गेंदबाजी की, भारतीय टीम सभी फार्मेट में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें- World Cup 2023: 49वां शतक ठोक विराट कोहली ने दिया फैंस को जन्मदिन का तोहफा, सचिन के 49 शतक की बराबरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close