विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

India vs Ireland 1st T20I: आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी का हुआ डेब्यू

आयरलैंड और भारत के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और रिंकू सिंह ने डेब्यू किया है.

Read Time: 4 min
India vs Ireland 1st T20I: आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी का हुआ डेब्यू

भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है. भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टॉस के दौरान बताया कि इस मुकाबले से रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया के लिए अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर रहे हैं. रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में राजस्थान फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं.

हालांकि, 2023 सीजन में यह तेज गेंदबाज चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर रहा था. प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल में 51 मुकाबलों में 49 विकेट हासिल किए हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और पूरे सीजन में 19 विकेट हासिल किए थे. बता दें, प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया के लिए अभी तक 14 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं. उन्होंने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. हालांकि, अगस्त 2022 के बाद से यह तेज गेंदबाज चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर रहा. ऐसे में यह खिलाड़ी लंबे असरे के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहा है.

प्रसिद्ध कृष्णा के अलावा इस मुकाबसे से रिंकू सिंह ने भी अपना डेब्यू किया है. रिंकू सिंह अपनी विस्फोटक बल्ले से चर्चा में आए थे. रिंकू सिंह ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक ओवर में लगातार पांच गेंदों में पांच छक्के लगाकर चर्चा बटोरी थी. बता दें, रिंकू सिंह का यह पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है और वो इससे टीम इंडिया के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू भी कर रहे हैं.

भारतीय टीम तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड के दौरे पर है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में इस दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम भेजी गई है. जसप्रीत बुमराह चोट के कारण करीब 11 महीने से टीम इंडिया से बाहर थे. बुमराह अपनी पीठ की समस्या से जूझ रहे थे. ऐसे में उनकी वापसी टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर है. भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है, ऐसे में बुमराह की वापसी से टीम की गेंदबाजी लाइनअप मजबूत जरूर होगी.

ऐसी ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

आयरलैंड प्लेइंग इलेवन - पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लॉर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंफर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट

भारत प्लेइंग इलेवन - रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की होगी वापसी? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये संकेत

यह भी पढ़ें: Asian Games: घुटने की चोट के कारण विनेश फोगाट हुई बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close