विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

Asian Games: घुटने की चोट के कारण विनेश फोगाट हुई बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

विनेश फोगाट को चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स के लिए सीधा प्रवेश दिया गया था.

Read Time: 3 min
Asian Games: घुटने की चोट के कारण विनेश फोगाट हुई बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारत की दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट इस बार एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं लेंगी. हरियाणा की पहलवान ने मंगलवार बताया कि वो चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो रही है. बता दें, एशियन गेम्स का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच होना है. वहीं विनेश फोगाट के हटने के बाद ट्रायल जीतने वाली अंतिम पंघाल भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट  पर अपने चोट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने एशियन गेम्स से अपना नाम वापस ले लिया है. विनेश ने लिखा,"मैं एक बेहद बुरी खबर साझा करना चाहती हूं, दो दिन पहले 13 अगस्त 2023 को अभ्यास के दौरान मेरा बायां घुटना चोटिल हो गया, स्कैन और परीक्षणों के बाद चिकित्सकों ने कहा कि दुर्भाग्य से इस चोट का एकमात्र उपचार ऑपरेशन है."

विनेश ने आगे लिखा,"मेरा 17 अगस्त को मुंबई में ऑपरेशन होगा, मैंने जकार्ता में 2018 में भारत के लिए एशियाई खेलों में जो स्वर्ण पदक जीता था, मेरा सपना उसे फिर से जीतने का था. लेकिन दुर्भाग्य से इस चोट के कारण मैं अब इन खेलों में भाग नहीं ले पाऊंगी."

विनेश ने लिखा,"मैं अपने सभी प्रशंसकों से मेरा समर्थन जारी रखने का आग्रह करती हूं ताकि मैं जल्द ही मजबूत वापसी करके पेरिस ओलंपिक के लिए तैयारी कर सकूं, आपके समर्थन से मुझे मजबूती मिलती है."

एशियन गेम्स के लिए विनेश फोगाट को ट्रायल से छूट मिली थी, जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था. एशियन गेम्स के लिए एडहॉक कमेटी की ओर से 22 और 23 अगस्त को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुए ट्रायल का आयोजन किया गया था.

अंतिम पंघल ट्रायल के दौरान 53 किलो वेट में अंतिम टॉप पर रही थीं. विनेश फोगाट को एशियन गेम्स के मिए डायरेक्ट एंट्री मिलने के विरोध में अंतिम पंघल और सुजीत कलकल ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की थी. लेकिन कोर्ट से इन दोनों खिलाड़ियों की अपील खारिज हो गई थी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close