विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: 18 छक्के, 19 चौके, 120 गेंदों में 277 रन... IPL का सबसे बड़ा स्कोर, हैदराबादी बल्लेबाजों ने तो मुंबई का दम ही निकाल दिया

IPL 2024 SRH vs MI: आईपीएल में बुधवार को हैदराबादी बल्लेबाजों ने मुंबई इंडियंस का दम निकाल दिया. हैदराबाद के बल्लेबाजों ने एक के बाद एक ऐसी तूफानी पारी खेली कि रनों का पहाड़ खड़ा किया है. पहले ट्रेविस हेड और उसके बाद अभिषेक शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी के सामने हार्दिक पांड्या के बॉलर बेदम दिखे.

Read Time: 3 min
IPL 2024: 18 छक्के, 19 चौके, 120 गेंदों में 277 रन... IPL का सबसे बड़ा स्कोर, हैदराबादी बल्लेबाजों ने तो मुंबई का दम ही निकाल दिया
IPL 2024 SRH vs MI: तूफानी अर्धशतक पूरा करने के बाद जश्न मनाते अभिषेक शर्मा.

IPL 2024 SRH vs MI: इंडियन प्रीमियम लीग (IPL)  में बुधवार को हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में अपने होम ग्राउंड पर खेल रहे हैदराबाद के बल्लेबाजों ने मुंबई के गेंदबाजों की ऐसी धुनाई कि रनों का पहाड़ खड़ा हो गया. हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने चौकों-छक्कों की आतिशबाजी शुरू की. ट्रेविस हेड का भरपूर साथ भारत के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने दिया. इन दोनों के आउट होने के बाद एडन मारकम और हेनरिक क्लासेन ने भी तूफानी बल्लेबाजी का सिलसिला जारी रखा. जिसका नतीजा यह हुआ कि बुधवार को आईपीएल में नया इतिहास बन गया. 

हैदराबाद की ओर से आक्रमण की शुरुआत ट्रेविस हेड ने की. उनका बल्ला आज आग उगलता नजर आया. उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ा है.  हैदराबाद ने पहले पावरप्ले में 81 रन बनाए हैं...यह हैदराबाद का बैटिंग पावरप्ले में अब तक का सबसे अच्छा स्कोर है. ट्रेविस हेड ने 24 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों के दम पर 62 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. 


अभिषेक ने लगा दी छक्कों की छड़ी

ट्रेविस हेड के बाद अभिषेक शर्मा ने तो छक्कों की छड़ी लगा दी. अभिषेक शर्मा ने 16 गेंदों में अर्धशतक बनाया. वे हैदराबाद की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बैटर बन गए. 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 148 रन था. अभिषेक ने 23 गेंदों पर 7 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 63 रनों की पारी खेली.

हेनरिक और माकर्रम ने भी नहीं छोड़ी कसर

इसके बाद हैदराबाद की ओर से हेनरिक क्लासन और ऐडन मार्करम ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी. इन दोनों की विस्फोटक पारियों के दम पर हैदराबाद ने 15 ओवर में ही 200 रनों का आंकड़ा पार कर लिया. हेनरिक क्लासन ने 24 गेंदों पर 5 छक्कों और एक चौके के दम पर अपना अर्धशतक पूरा किया. 

IPL का सबसे बड़ा स्कोर बनाया

मुंबई के खिलाफ बुधवार को हैदराबाद ने आईपीएल का सबसे बड़ा टोटल खड़ा किया. मालूम हो कि आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर 263 रनों का था. हैदराबाद ने 277 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 120 गेंदों पर 277 रन बनाए. इस दौरान हैदराबाद की ओर से 18 छक्के और 19 चौके लगे. हेनरिक क्लासेन 34 गेदों पर 7 छक्के और 4 चौकों के दम पर 80 रन बनाकर नाबाद रहे. 


यह भी पढ़ें - सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल में रचा इतिहास, 15वें ओवर के अंदर पूरे किए 200 रन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close