विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs South Africa 1st ODI: जानिए कैसा रहने वाला है साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में भारत का समीकरण?

आज वनडे सीरीज (ODI Series) का पहला मैच जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा. पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है.

Read Time: 3 min
India vs South Africa 1st ODI: जानिए कैसा रहने वाला है साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में भारत का समीकरण?
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

India Playing XI: आज भारतीय टीम वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला करने वाली है. वनडे सीरीज (ODI Series) में भारतीय इलेवन (India Playing XI) क्या होगी इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. बता दें कि वनडे में ओपनिंग की जिम्मेदारी ऋतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन को मिल सकती है. तो वहीं मिडिल ऑर्डर में तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और संजू सैमसन को जिम्मेदारी मिल सकती है. तो वहीं फिनिशर के तौर पर रिंकू सिंह प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं.

जोहानिसबर्ग की पिच से गुरुवार को तीसरे टी20 मैच में स्पिनरों को मदद मिल रही थी और अगर यही स्थिति बनी रहती है तो भारत कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल (Yuzvvdra Chahal) के रूप में तीन स्पिनरों के साथ उतर सकता है. 

शमी, सिराज और बुमराह नही होंगे शामिल

वहीं, भारतीय टीम प्रबंधन को उम्मीद रहेगी कि ये खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के आक्रमण के सामने अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जो कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्किया की अनुपस्थिति के कारण कमजोर है. भारत भी वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के बिना इस सीरीज में उतरेगा. बुमराह और सिराज टेस्ट श्रृंखला में खेलेंगे लेकिन शमी को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की चिकित्सा टीम की तरफ से फिटनेस को लेकर मंजूरी नहीं मिली है.

पहले वनडे के लिए भारत के संभावित खिलाड़ी

साईं सुदर्शन, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर , केएल राहुल (कप्तान) , संजू सैमसन (विकेटकीपर बल्लेबाज), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल/ वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव/ युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार

कुलदीप भी खेल सकते हैं प्लेइंग 11 में

ऑलराउंडर की जिम्मेदारी अक्षर पटेल निभा सकते हैं तो वहीं, प्लेइंग इलेवन में कुलदीप भी खेल सकते हैं. तेज गेंदबाज के तौर पर भारतीय इलेवन में अर्शदीप  सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान को मौका मिल सकता है. भारत वाशिंगटन सुंदर को भी मौका दे सकता है जो शीर्ष क्रम में बल्लेबाज की भूमिका भी निभा सकते हैं. चहल को अगर मौका मिलता है तो वह चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे. यह 33 वर्षीय लेग स्पिनर वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं था.

ये भी पढ़ें- क्या खत्म हुआ रोहित शर्मा का T-20 करियर? मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close