विज्ञापन
Story ProgressBack

मेरे पैर छूने का मजाक... 50 शतकों का महारिकॉर्ड बनाने के बाद सचिन ने कोहली के लिए लिखी दिल छूने वाली बात

भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह पूजा जाता है. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर माने जाते हैं. लेकिन आज जब वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने क्रिकेट के भगवान का महारिकॉर्ड तोड़ा तो उसके बाद दोनों का रिएक्शन देखने लायक था.

Read Time: 5 min
मेरे पैर छूने का मजाक... 50 शतकों का महारिकॉर्ड बनाने के बाद सचिन ने कोहली के लिए लिखी दिल छूने वाली बात
50 वां शतक लगाने के बाद सचिन को सलामी देते कोहली और विराट के लिए ताली बजाते तेंदुलकर.

Virat Kohli 50th ODI Century: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड बनाए. विराट कोहली ने इस मुकाबले में 113 गेदों पर 117 रनों की शतकीय पारी खेली. यह विराट कोहली का वनडे क्रिकेट में 50 वां शतक था. इस शतक के साथ ही विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

खास बात यह रही कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोहली के इस रिकॉर्ड को सचिन तेंदुलकर ने अपनी आंखों के सामने बनते देखा. कोहली ने जैसे ही 50वां शतक लगाया वैसी ही सचिन अपनी सीट से खडे़ होकर ताली बजाते नजर आए. जिसके बाद विराट कोहली ने जो किया उसे देखकर सचिन और विराट को चाहने वाले क्रिकेट फैंस वाह बोल उठे.

दरअसल सचिन को ताली बजाता देख विराट कोहली ने भी बीच मैदान से क्रिकेट के भगवान सचिन को झुककर सलाम किया.इस दौरान सचिन के चेहरे पर गर्व के भाव साफ झलक रहे थे.

कोहली के शतक के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठी कोहली की वाइफ अनुष्का (Anushka Sharma Reaction) फ्लाइंग किस करती हुई नजर आईं.न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में कोहली ने 113 गेंद पर 117 रनों की पारी खेली, अपनी पारी में कोहली ने 9 चौके और 2 छक्के लगाने में सफल रहे.


कोहली ने जहां 50 शतक जमाने में सफल रहे तो वहीं एक वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. साल 2003 के वर्ल्ड कप में सचिन ने 673 रन बनाए थे. अब कोहली उनसे आगे निकल गए हैं. कोहली के नाम इस वर्ल्ड कप में अबतक कुल 711 रन दर्ज हो गए हैं. कोहली वर्ल्ड कप के इतिहास में 700 रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं.

विराट के शतक के बाद सचिन ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कोहली के लिए दिल छूने वाला संदेश लिखा. सचिन ने लिखा- जब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का मज़ाक उड़ाया था. मैं उस दिन अपनी हंसी नहीं रोक सका. लेकिन जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया.

सचिन ने आगे लिखा मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक 'विराट' खिलाड़ी बन गया है. मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा और इसे सबसे बड़े मंच पर - विश्व कप सेमीफाइनल में - और अपने घरेलू मैदान पर करना सोने पर सुहागा है.


विराट कोहली के अलावा इस मैच में श्रेयस अय्यर ने भी शतक जमाया. कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ तेज शुरुआत दी. शुभमन 80 रन बनाकर नाबाद रहे. अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 39 रनों की तेज पारी खेली. जिसके दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 398 रनों का लक्ष्य दिया है. इस बड़े टोटल के जवाब में न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा चुकी है. शमी ने कीवी टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर टीम इंडिया को जीत के रास्ते पर ला दिया है. 

यह भी पढ़ें - कोहली का 'विराट रिकॉर्ड', एक साथ धराशायी हुए कई कीर्तिमान, सचिन, पोटिंग, संगकारा सब छूटे पीछे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close