विज्ञापन
Story ProgressBack

दक्षिण अफ्रीका के पार्ल में संजू सैमसन ने ठोका पहला ODI शतक, रैना ने तारीफ में कही यह बात

Sanju Samson Maiden ODI Century: सैमसन ने अपना पहला शतक जड़ते हुए 114 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन बनाए.

Read Time: 3 min
दक्षिण अफ्रीका के पार्ल में संजू सैमसन ने ठोका पहला ODI शतक, रैना ने तारीफ में कही यह बात
संजू सैमसन ने अपना पहला एकदिवसीय शतक लगाया

Sanju Samson: दक्षिण अफ्रीक के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन अपना पहला वनडे शतक (Sanju Samson First ODI Century)  ठोक दिया. सैमसन सबसे लोकप्रिय भारतीय खिलाड़ियों में से एक है. लेकिन 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बावजूद, केरल के बल्लेबाज को टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है. सैमसन ने पिछले आठ सालों में केवल 40 अंतर्राष्ट्रीय मैच ही खेले हैं. सैमसन ने अपना पहला शतक जड़ते हुए 114 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन बनाए.

सैमसन की इस पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है. भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ और सुनील गावस्कर ने संजू की तरफ की है. उन्होंने सैमसन की पारी को उनकी 'मेहनत का फल बताया' . रैना ने ट्वीट किया, "आज मैदान पर असाधारण प्रदर्शन किया @IamSanjuSamson! आपके पहले वनडे शतक पर बधाई भाई, भारतीय क्रिकेट के लिए क्या पल है. कड़ी मेहनत सच में फल देती है, चमकते रहो! #INDvSA."

 क्रिकेटर शिखर धवन ने भी संजू सैमसन की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, बधाई हो @IamSanjuSamson आज के वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार पहला शतक! कौशल और दृढ़ संकल्प का अद्भुत प्रदर्शन.

मैच की बात करें तो भारत को सबसे पहले प्रोटियाज़ ने मैदान पर उतारा. रजत पाटीदार (16 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जोरदार शुरुआत की, जबकि साई सुदर्शन (10) लगातार दो अर्धशतकों के बाद निराशाजनक रहे. कप्तान केएल राहुल (21) भी ठोस शुरुआत नहीं कर सके, जिससे भारत का स्कोर 101/3 हो गया. फिर सैमसन ने तिलक वर्मा (75 गेंद में 52, छह चौके और एक छक्का) के साथ चौथे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की. सैमसन ने अपना पहला शतक जड़ते हुए 114 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन बनाए.

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2024: श्रीगंगानगर के मानव सुथार चमके, गुजरात टाइटन्स ने 20 लाख में खरीदा, पहली बार खेलेंगे आईपीएल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close