विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup Semifinal: 10 साल बाद फाइनल में पहुंचा भारत, रो पड़े रोहित शर्मा

इंग्लैंड को हराकर भारत 10 साल बाद T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट के फाइनल में पहुंचा है जहां अब वो दक्षिण अफ्रीका से 29 जून को खिताब के लिए भिड़ेगा

T20 World Cup Semifinal: 10 साल बाद फाइनल में पहुंचा भारत, रो पड़े रोहित शर्मा
Rohit Sharma (आंसू पोंछते रोहित शर्मा के कंधे पर हाथ रखते विराट कोहली)

T20 World Cup 2024 Semi Final India Vs England: T20 वर्ल्ड कप में भारत इतिहास बनाने से बस एक मैच दूर है. टीम इंडिया ने सेमीफ़ाइनल में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को शानदार तरीके से हराकर फ़ाइनल में जगह बना ली है. अब खिताब के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका की टक्कर होगी. फ़ाइनल मैच शनिवार, 29 जून को बारबडोस में खेला जाएगा. गयाना में गुरुवार रात को बारिश की अनिश्चितताओं के बीच भारत और इंग्लैंड का मैच देर से शुरू हुआ.

इंग्लैंड ने टॉस जीत कर भारत को बल्लेबाज़ी थमाई. भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की शानदार पारियों की बदौलत 7 विकेट पर 177 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 17वें ओवर में 103 रन पर सिमट गई और भारत ने 68 रन से जीत दर्ज की. भारत की ओर से गेंदबाजी के हीरो स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल रहे. दोनों ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

रोहित शर्मा ने भारत के लिए कप्तानी पारी खेली और 32वां अर्धशतक लगाया. उन्होंने 39 गेंदों में 57 रन बनाए जिनमें 6 चौके और 2 छक्के थे. सूर्यकुमार यादव अर्धशतक से 3 रन से चूक गए. उन्होंने 36 गेंदों में 47 रन बनाए और इसमें 4 चौके और 2 छक्के थे. रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की.

भारत तीसरी बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है. भारत ने आखिरी बार 2014 में फाइनल खेला था जहाँ श्रीलंका ने उसे 4 विकेट से हरा दिया. इससे पहले भारत ने वर्ष 2007 में पहले T20 मैच का फाइनल खेला था. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में भारत 5 रन से पाकिस्तान को हराकर चैंपियन बना था.

भारत के 10 साल बाद इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने के बाद कप्तान रोहित शर्मा भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े. ड्रेसिंग रूम में रोहित शर्मा के आंसू पोंछते हुए विराट कोहल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs ENG T20 World Cup Semi Final Highlights: 10 साल बाद T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत, सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को 68 रन से हराया
T20 World Cup Semifinal: 10 साल बाद फाइनल में पहुंचा भारत, रो पड़े रोहित शर्मा
Women Cricket: Shafali Verma smashes fastest women's Test double century against South Africa
Next Article
महिला टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक, शेफाली वर्मा ने रचा नया इतिहास; 23 चौके, 8 छक्के के दम पर कूट डाले इतने रन
Close
;