विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया बनी T-20 की विश्व विजेता..राष्ट्रपति और पीएम से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

T20 World Cup 2024 Final: केनसिंग्टन ओवल में खेले गए टी-20 विश्व कप फाइनल ( T20 World Cup) में टीम इंडिया की जीत पर पूरा देश खुशी मना रहा है. इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति, पीएम से लेकर कई नेताओं ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी हैं.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया बनी T-20 की विश्व विजेता..राष्ट्रपति और पीएम से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

T20 World Cup 2024 Final: वेस्टइंडीज के बारबाडोस में खेले गए टी-20 विश्व कप फाइनल (T20 World Cup) में टीम इंडिया की जीत का जश्न पूरा देश मना रहा है. 11 साल बाद विदेशी धरती पर भारतीय परचम लहराकर टीम इंडिया ने नया इतिहास रच दिया. इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को बधाई संदेशों की बाढ़ आ गई है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी टीम इंडिया को जीत की बधाई

टी-20 विश्व कप फाइनल में जीत को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, "टी20 विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई. कभी न हार मानने की भावना के साथ, टीम ने कठिन परिस्थितियों का सामना किया और पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन किया. फाइनल मैच में यह असाधारण जीत थी. शाबाश, टीम इंडिया! तुम पर हमें है नाज!"

प्रधानमंत्री ने दी टीम इंडिया को जीत की बधाई

इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में उन्होंने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि 140 करोड़ देशवासियों को उनके प्रदर्शन पर गर्व है. इस विश्व कप को जीतकर आपने हर भारतीय का दिल जीत लिया है. 

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टीम इंडिया को बधाई दी है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, 'विश्व विजयी भारत'... इसके साथ ही उन्होंने मैच में सही मात्रा में मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता दिखाकर देश को विश्व कप लाने के लिए टीम इंडिया के सभी ऊर्जावान खिलाड़ियों को तहे दिल से बधाई दी है और सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं.

इसी कड़ी में राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने भी टीम इंडिया को जीत की बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा! भारतीय क्रिकेट टीम ने ICC #T20WorldCup के फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर इतिहास रच दिया. टीम भावना और एकाग्रता के साथ खेले गए मैच में अद्वितीय और अतुलनीय जीत हासिल करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.


वहीं, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन कर इतिहास रचने के लिए टीम इंडिया और विराट कोहली को बधाई दी है. सांसद राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में लिखा, "वर्ल्ड कप में शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! इसके साथ ही उन्होंने मैच पलटने के लिए सूर्या यादव की भी तारीफ की है. उन्होंने लिखा, "सूर्य, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपकी नेतृत्व क्षमता का प्रमाण है. राहुल, मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Video: जीत के बाद रोहित ने खाई बारबोडास के पिच की मिट्टी, याद आये सचिन तेंडुलकर 
T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया बनी T-20 की विश्व विजेता..राष्ट्रपति और पीएम से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई
t20 world cup win India Rohit Sharma kisses Hardik Pandya, video goes viral on social media
Next Article
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को किया KISS, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
Close
;