विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट का कितना चार्ज करते हैं विराट कोहली, नई रिपोर्ट आई सामने

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम से कमाई के मामले काफी आगे हैं. वहीं अब एक रिपोर्ट में दावा है कि कोहली एक पोस्ट के लिए करोड़ो चार्ज करते हैं.

Read Time: 3 min
इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट का कितना चार्ज करते हैं विराट कोहली, नई रिपोर्ट आई सामने

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भले ही इस साल उतने मैच नहीं खेल रहे हैं, जितना वह आमतौर पर खेलते हैं, लेकिन वह अभी भी फोटो और वीडियो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय बने हुए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने 2023 में इंस्टाग्राम पर डाले गए प्रत्येक स्पॉन्सर पोस्ट के लिए करीब 11.45 करोड़ रुपये की रकम चार्ज की है. इस लिस्ट में फुटबॉल के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप पर हैं, जबकि उनके कट्टर प्रतिद्वंदी लियोनेल मैसी दूसरे स्थान पर हैं.

हॉपर एचक्यू के अनुसार, क्रिस्टियानो ​​रोनाल्डो की करें तो उन्होंने हर स्पॉन्सर पोस्ट के लिए 3.23 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 26.75 करोड़ रुपये रकम चार्ज की है. बात अगर मैसी की करें तो उन्होंने प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 2.56 मिलियन अमेरिकी डॉलर की राशी चार्ज की है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: ICC ने भारत-पाकिस्तान सहित 9 मैचों की तारीखों में किया बदलाव

विराट कोहली विश्व स्तर पर टॉप 20 सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट 1.38 मिलियन अमेरिकी डॉलर चार्ज किए हैं यानि एक स्पॉन्सर पोस्ट से उनकी कमाई 11.45 करोड़ रुपये होती है. इस समय प्लेटफॉर्म पर उनके 256 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

हॉपर एचक्यू के सह-संस्थापक, माइक बेंडर यह देखकर काफी हैरान थे कि पिछले कुछ सालों में इंस्टाग्राम पर विश्व के सुपरस्टार की कमाई कैसे बढ़ी है. उन्होंने इस बात पर भी रोशनी डाली कि खेल के सुपरस्टारों का प्रभाव मैदान के बाहर भी कैसे फैलता है.

माइक बेंडर ने कहा, "यह मेरे लिए अभी भी चौंकाने वाला है कि प्लेटफॉर्म पर कमाई हर साल बढ़ रही है. फिर भी, जो चीज़ मुझे अधिक हैरान करती है वह है टॉप पर लगातार खिलाड़ियों का बने रहना."

बात अगर लिस्ट में बाकी के भारतीयों की करें तो, प्रियंका चोपड़ा 29वें स्थान पर सूची में शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने प्रति पोस्ट 532,000 अमेरिकी डॉलर (4.40 करोड़ रुपये) चार्ज किए.

यह भी पढ़ें: एशिया कप और विश्व कप में बांग्लादेश टीम की अगुवाई करेगा ये खिलाड़ी

यह भी पढ़ें: एशिया कप और विश्व कप में बांग्लादेश टीम की अगुवाई करेगा ये खिलाड़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close