विज्ञापन
Story ProgressBack

पाकिस्तान आतंकवाद का जितना समर्थन देगा, उसका उतना नुकसान होगा... NDTV से बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर

S Jaishankar On India Pakistan Relation: भारत-पाकिस्तान के रिश्ते पर बुधवार को भारत को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दो टूक कहा कि पाकिस्तान आंतकवाद का जितना समर्थन करेगा, उसका उतको उतना ही नुकसान होगा.

Read Time: 4 min
पाकिस्तान आतंकवाद का जितना समर्थन देगा, उसका उतना नुकसान होगा... NDTV से बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर
NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया से खास बातचीत में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को लेकर बड़ी बात कही है.

S Jaishankar On India Pakistan Relation: पाकिस्तान आतंकवाद को जितना समर्थन देगा, उसका उतना नुकसान होगा... बुधवार को भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारत-पाकिस्तान के रिश्ते पर यह दो-टूक बयान दिया. वो एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया के साथ विशेष बातचीत कर रहे थे. पाकिस्तान के साथ रिश्ते को लेकर संजय पुगलिया ने पूछा कि ऐसा सुनने में आया है कि आप लोग पाकिस्तान से फिर से  नया इंगेजमेंट स्टार्ट करने वाले हैं. इस पर विदेश मंत्री ने कहा कि देखिए पड़ोसी-पड़ोसी होते हैं. ना वो हमे छोड़ सकते हैं और ना हम उनको छोड़ सकते हैं. लेकिन आप देखें कि हम ऐसे हालात में कैसे आए, तो इसके दो-तीन कारण है, मुख्य कारण तो आतंकवाद का है. 

आंतकवाद के दवाब में भारत नहीं झुकेगाः विदेश मंत्री

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि जब तक पाकिस्तान में यह सोच है कि आंतकवाद के दवाब से हम भारत को निगोशिएबल टेबल पर ला सकते हैं, हमारे लिए यह कभी मंजूर नहीं होगा. इसे हमे एक किस्म से साबित करना है कि जितना आप आंतकवाद का इस्तेमाल करोगे उसका निगेटिव रिजल्ट आप ही को भोगना होगा. मुझे लगता है कि पिछले दशक में यह साबित हो चुका है. लेकिन यह दशकों से चल रहा है. ऐसे में इसे बदलना इतना आसान नहीं है. 

पाकिस्तान से उच्चस्तरीय बातचीत अभी दूर की कौड़ीः एस जयशंकर

आप जानते है कि हमारे एंबेसडर नहीं है वहां. उनका भी एंबेसडर नहीं है. यह निर्णय उनकी ओर से लिया गया था. अभी देखना होगा कि उनकी राजनीति किस दिशा में जाती है. जूनियर और मिड लेवल के डिप्लोमेंट के आने-जाने से जुड़े सवाल पर विदेश मंत्री ने कहा कि दोनों देशों के जूनियर और मिड लेवर के डिप्लोमेट डीलिंग करते हैं. लेकिन विजिवल या फिर औपचारिक डिप्लोमेट की बातचीत अभी दूर है. विदेश मंत्री के इस बयान से यह साफ जाहिर है कि पाकिस्तान के उच्च स्तरीय बातचीत अभी दूर की कौड़ी है. 

मालूम हो कि विदेश मंत्री एस जयशंकर की किताब WHY BHARAT MATTERS हाल ही में लॉन्च हुई है. जिसमें उन्होंने भारतीय विदेश नीति के बारे काफी कुछ लिखा है. एनडीटीवी के एडिटर संजय पुगलिया के साथ खास बातचीत पर उन्होंने खुलकर बात की. जिसमें उन्होंने मोदी युग में भारत की विदेश नीति के साथ-साथ अपने फिटनेस और लोकसभा चुनाव की कैंपेनिंग में खुद की भूमिका पर भी जवाब दिए. 

यह भी पढ़ें - 'मोदी युग में पूरी तरह बदल गई विदेश नीति', विदेश मंत्री एस जयंशकर ने NDTV को गिनाए 5 मिसाल

चीन, पाकिस्तान कनाडा और मालदीव पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कही बड़ी बात, 'हमें डरने की जरूरत नहीं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close