विज्ञापन

Sarkari Naukari: DU में नौकरी पाने का सुनहरा मौका,इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

Sarkari Naukri 2024 : सरकारी नौकरी के साथ-साथ शानदार सैलरी का सपना देखने वालों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने सुनहरा मौका दिया है. विश्वविद्यालय ने 575 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं.

Sarkari Naukari: DU में नौकरी पाने का सुनहरा मौका,इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन
Sarkari Naukari

 DU Recruitment Vacancy 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका लेकर आई है. डीयू ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. उम्मीदवारों को इन पदों के लिए 24 अक्टूबर तक आवेदन करना होगा.

 24 अक्टूबर लास्ट डेट

दिल्ली विश्वविद्यालय में निकाले गए पदों पर प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद भरे जाने हैं. इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर 24 अक्टूबर से पहले आवेदन कर सकते हैं.

 575 फैकल्टी पदों पर निकाली भर्ती

इस भर्ती के तहत डीयू में 575 फैकल्टी पदों को भरा जाएगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होगी और 24 अक्टूबर तक चलेगी, जो इसकी आखिरी तारीख भी है.

किस पद पर कितनी भर्तियां?

प्रोफेसर- 145 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर- 116 पद
एसोसिएट प्रोफेसर- 313 पद

 चयन प्रक्रिया क्या है?

आपको बता दें कि 575 पदों पर भर्ती इंटरव्यू के जरिए की जाएगी. शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को अपने सभी दस्तावेज मूल प्रमाण पत्रों के साथ वैध फोटो पहचान पत्र (आधार/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस/पासपोर्ट) के साथ जमा कराने होंगे. इसके अलावा उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन में उल्लिखित योग्यता, अनुभव और श्रेणी के प्रमाण पत्रों की एक-एक सेल्फ अटेस्टडेट फोटोकॉपी भी लानी होगी.

 कितनी मिलेगी सैलरी?

डीयू ने इन पदों के लिए अलग-अलग वेतन तय किया है, जिसमें प्रोफेसर को पे बैंड 4 के तहत 37400-67000 यानी 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये के बीच वेतन मिलता है, जबकि एसोसिएट प्रोफेसर को भी पे बैंड 4 के तहत 37400 से 67000 के बीच वेतन मिलता है, लेकिन उनका ग्रेड पे कम होता है. इसके अलावा असिस्टेंट प्रोफेसर को पे बैंड 3 के तहत 15600-39100 के बीच वेतन मिलता है.

आवेदन शुल्क कितना है?

इन सभी पदों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आवेदन 500 से लेकर 2000 रूपये तक रखा है. जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए 2000 रुपये, ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपये, एससी/एसटी कैटेगरी के लिए 1000 रुपये और PwBD कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है.

फी मोड क्या है

फीस मोड की बात करें तो परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड से ही किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि एक बार शुल्क का भुगतान करने के बाद उसे किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही अगर आप एक से अधिक पद/विभाग के लिए आवेदन कर रहे हैं तो अलग-अलग आवेदन के साथ अलग-अलग फीस का भुगतान करना होगा.

यह भी पढ़ें: Sarkari Naukari: संचार मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिना किसी परीक्षा के युवाओं को मिलेंगे 142000 रुपये

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
भजनलाल सरकार ने भर्ती परीक्षाओं को लेकर लिया बड़ा फैसला, REET को लेकर आई ये अपडेट
Sarkari Naukari: DU में नौकरी पाने का सुनहरा मौका,इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन
RSMSSB CET Admit Card 2024 How to download CET Secondary Level Exam admit card, see link and complete process here
Next Article
RSMSSB CET Admit Card 2024: कैसे करें CET Senior Secondary Level परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड, यहां देखें लिंक और पूरा प्रोसेस
Close