विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

राजस्थान 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम फॉर्म, करेक्शन विंडो खुली, इस डेट तक कर लें सुधार  

RBSE Board Exam 2024: आरबीएसई बोर्ड एग्जाम फॉर्म में संशोधन के लिए करेक्शन विंडो खुल गई है. जिन छात्रों के एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती हो गई वे जल्द से जल्द सुधार कर लें. 

Read Time: 2 min
राजस्थान 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम फॉर्म, करेक्शन विंडो खुली, इस डेट तक कर लें सुधार  
राजस्थान 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम फॉर्म, करेक्शन विंडो खुली, इस डेट तक कर लें सुधार  
नई दिल्ली:

RBSE Class 10th, 12th Board Exam 2024 Form: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने बोर्ड परीक्षा फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन विंडो खोल दी है. ऐसे में जिन छात्रों से बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने में कोई गलती हो गई है, वे तय तिथि से पहले-पहले अपने फॉर्म में सुधार कर लें. आरबीएसई बोर्ड परीक्षा फॉर्म में सुधार या संशोधन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या bser-exam.in के माध्यम से किया जा सकता है. आरबीएसई की साइट पर बोर्ड एग्जाम फॉर्म करेक्शन विंडो 18 अक्टूबर से 10 नवंबर 2023 तक खुली रहेगी. इन तिथियों के भीतर छात्र फॉर्म में सुधार कर सकेंगे. आरबीएसई ने नोटिस जारी कर छात्रों को यह बताया कि वे बोर्ड परीक्षा फॉर्म 2024 में किस सेक्शन में सुधार कर सकते हैं और किसमें नहीं. 

राजस्थान बोर्ड मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख आज

इस सेक्शन में करें सुधार

नोटिस के अनुसार फॉर्म में दर्ज लिंग, माध्यम (मीडियम), बीपीएल, जाति श्रेणी, पता व फोन नंबर, अन्य (टोकन शुल्क वाले अभ्यर्थी को छोड़कर), श्रेणी, पूर्व शैक्षणिक योग्यता, फोटो तथा हस्ताक्षर स्कैनिंग और पात्रता प्रमाण पत्र क्रमांक/ दिनांक आदि में सुधार किया जा सकता है. 

नहीं होगा सुधार

परीक्षार्थी के नाम, उनके माता-पिता के नाम और जन्म तिथि में संशोधन नहीं किया जा सकेगा. इसके साथ ही प्रायोगिक विषय जिनमें शुल्क अपेक्षित है, उसमें भी सुधार नहीं होगा. छात्र अतिरिक्त विषय नहीं जोड़ सकेंगे नाहीं वर्ग परिवर्तन नहीं कर सकेंगे. 

Rajasthan NEET UG काउंसलिंग 2023 राउंड 3 रजिस्ट्रेशन आज से शुरू

कब होगी बोर्ड परीक्षा

राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव है. ऐसे में उम्मीद है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा चुनाव के बाद आरबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखें जारी कर दी जाएं. फिलहाल इस संबंध में बोर्ड की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close