विज्ञापन

RPSC की ओर से 972 पदों के लिए RAS मेन्स ​​​​​​​परीक्षा- 2023 आज और कल, सेंटर पर एक घंटे पहले मिलेगी एंट्री

RAS Main Exam: आरपीएससी की ओर से आयोजित आरएएस मुख्य परीक्षा शनिवार और रविवार को आयोजित की जा रही है. यह परीक्षा 972 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है.

RPSC की ओर से  972 पदों के लिए RAS मेन्स ​​​​​​​परीक्षा- 2023 आज और कल, सेंटर पर एक घंटे पहले मिलेगी एंट्री
आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन

RAS Main Exam: आरपीएससी ( RPSC) की ओर से आयोजित की जाने वाली आरएएस मुख्य परीक्षा (RAS Main Exam) शनिवार यानी आज और रविवार को आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा अजमेर, जयपुर, कोटा और उदयपुर मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी. आरपीएससी की ओर से 972 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की जा रही है.  यह चार शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. यानी 20 जुलाई को दो शिफ्ट में और 21 जुलाई को दो शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की जाएगी. समय सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक रहेगा.

कब और कहां होगी परीक्षा

इसके लिए जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल (SSO Portal)पर लॉगइन कर परीक्षा केंद्र और परीक्षा से जुड़ी सभी तरह की जानकारी हासिल कर सकते हैं. परीक्षा 20 और 21 जुलाई 2024 को सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक अजमेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी.  वहीं, परीक्षा के एडमिट कार्ड 17 जुलाई 2024 को ही आयोग की वेबसाइट और एसएसओ पोर्टल पर जारी कर दिए गए थे. ताकि विद्यार्थियों को परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारी समय पर मिल सके.

आधार कार्ड की मूल प्रति के साथ लानें होंगे यह दस्तावेज

आरपीएससी (RPSC) ने आरएएस मुख्य परीक्षा (RAS Main Exam) में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.  जिसे परीक्षा केंद्र के बाहर चस्पा कर दिया गया है.  साथ ही इसे आधिकारिक पोर्टल पर भी अपलोड कर दिया गया है. इसके अनुसार परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा. वहीं अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहचान पत्र के तौर पर एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड की मूल प्रति भी साथ लानी होगी. अगर आधार कार्ड में फोटो क्लीयर नहीं तो उसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र के साथ भी  प्रवेश दिया जा सकता है.

 972 सीटों पर आयोजित की जा रही है परीक्षा

आरएएस मुख्य परीक्षा (RAS Mains) के लिए 19,384 अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया गया था.जिसमें कुल 972 सीटों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें राज्य सेवा में 491 और अधीनस्थ सेवा में 481 पदों पर भर्ती होगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 17 जुलाई को आरपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए थे. आपको बता दें कि इससे पहले आरपीएससी आरएएस मुख्य परीक्षा 27 और 28 जनवरी 2024 को निर्धारित की गई थी.

यह भी पढ़ें: पाबूजी राठौड़: अपनी शादी के फेरे छोड़ गायों की रक्षा के लिए प्राण देने वाले मारवाड़ के शूरवीर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan News: स्वास्थ्य विभाग में 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, विधानसभा में मंत्री खींवसर ने किया बड़ा ऐलान
RPSC की ओर से  972 पदों के लिए RAS मेन्स ​​​​​​​परीक्षा- 2023 आज और कल, सेंटर पर एक घंटे पहले मिलेगी एंट्री
NTA released NEET-UG result, check center wise result here
Next Article
NEET-UG Result 2024: एनटीए ने जारी किया नीट-यूजी का रिजल्ट, यहां देखें सेंटर वाइज परिणाम
Close