विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

अलवर में मॉब लिंचिंग, तीन लकड़ी कारोबारियों को घेरकर पीटा, एक की मौत

लकड़ी का कारोबार करने वाले तीन युवकों को अलवर में कुछ लोगों ने घेरकर बेरहमी से पीटा. इस घटना में एक युवक की मौत हो गई. युवक के परिजनों ने वनकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाया है.

Read Time: 4 min
अलवर में मॉब लिंचिंग, तीन लकड़ी कारोबारियों को घेरकर पीटा, एक की मौत
मृतक वसीम
Alwar:

राजस्थान के अलवर जिले से मॉब लिंचिंग की एक घटना सामने आई है. यहां तीन युवकों की दर्जन भर लोगों ने बेरहमी से पिटाई की. इन तीन में एक युवक की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने वनकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि हमलावर वन विभाग की गाड़ी से आए थे. मिली जानकारी के अनुसार अलवर के हरसौरा थाना क्षेत्र के गांव नारोल में यह घटना घटी. मृतक की पहचान वसीम के रूप में हुई है.

वसीम के पिता तैय्यब खान में मामले में पुलिस से शिकायत की है. जिसमें लिखा है कि वसीम अपने दो साथियों के साथ लकड़ी लेकर पिकअप से आ रहा थे. इसी दौरान हरसौरा के समीप नारोल गांव में वनविभाग की गाड़ी से आए करीब दर्जन भर लोगों ने गाड़ी रुकवाकर मारपीट की. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. जख्मी हालत में उसे कोटपूतली के बीडीएम जिला अस्पताल में ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

मृतक के दादा अब्दुल ने बताया कि वसीम पेड़ की खरीद-बिक्री का काम करता था. एक दो दिन पहले रामपुर में पेड़ खरीदे थे और उनकी कटाई करने अपने चाचा और ताऊ के बेटे आसिफ और फिरोज के साथ रामपुर जा रहे थे. जहां वन विभाग की गाड़ी ने उनका पीछा किया और नारोल के पास JCB  से उनका रास्ता रुकवा कर करीब दर्जन भर लोगों ने लाठी-डंडों से उनके साथ बुरी तरह  मारपीट की. जिसमें तीनों बुरी तरह घायल हो गए.

वसीम की छाती पर धारदार हथियार से वार कर दिया गया था. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इस दौरान सूचना पर हरसौरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों घायलों को हरसौरा अस्पताल लेकर आए. वसीम की हालात गंभीर होने पर उसे कोटपूतली रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने 8 से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ़ हरसौरा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है.
 

चश्मदीद फिरोज ने बताया कि लकड़ी लेकर हम लोग वापस आ रहे थे. इस दौरान हमारे पीछे वन विभाग की जीप लग गई. जिसमें कई लोग मौजूद थे. उन्होंने किसी को फोन कर आगे जेसीबी लगवाकर हमारी  गाड़ी को रुकवाया. फिर हमारे ऊपर हमला कर दिया. हमें लाठी-डंडों से बुरी तरह मारा पीटा. इसके बाद हम बेहोश हो गए थे.

आसिफ नामक दूसरे जख्मी युवक ने बताया कि 16 अगस्त को बानसूर कस्बे के रामपुर गांव में एक गूलर के पेड़ का सौदा 10 हजार में तय हुआ था. दूसरे दिन 17 अगस्त को सुबह 10 बजे हमलोग पिकअप लेकर पेड़ काटने के लिए रामपुर पहुंचे. वहां हमें बताया गया कि पास में ही वन विभाग की चौकी है. इसके लिए जुर्माना पर्ची कटवानी पड़ेगी. वहां सुबह से शाम तक हमने पेड़ को काट लिया और वापस घर जा रहे थे और इसी दौरान ये घटना हुई.

बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने वन विभाग के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. नीमराना एएसपी जगराम मीणा ने बताया कि रात को हरसौरा प्रभारी को सूचना मिली कि गांव नारोल में कुछ लोगों में आपसी मारपीट हो रही है. पुलिस मौके पर पहुंची तो मारपीट करने वाले फरार हो चुके थे. इस दौरान तीन लोग पुलिस को गंभीर हालत में मिले,जिसमें से एक की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे कोटपूतली रेफर किया गया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस मामले दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close