विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उदयपुर और जोधपुर में वरिष्ठ नेताओं के साथ की बैठक

भाजपा ने पिछले सप्ताह सोमवार को 41 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी जिसके बाद सांचौर, झोटवाड़ा, नगर, कोटपूतली, देवली-उनियारा सहित कुछ निर्वाचन क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.  

Read Time: 3 min
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उदयपुर और जोधपुर में वरिष्ठ नेताओं के साथ की बैठक
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा
JODHPUR:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद टिकट नहीं पाने वाले नेताओं की नाराजगी व विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को उदयपुर और जोधपुर संभाग में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने प्रत्येक कार्यकर्ता को अपनी ताकत पहचानने और संगठन को सर्वोपरि मानकर काम करने की प्रेरणा दी. 

नड्‌डा सुबह उदयपुर पहुंचे जहां उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों की संभाग स्तरीय बैठक ली.  पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में नड्डा ने पदाधिकारियों से समाज के सभी वर्गों को पार्टी की नीति से जोड़ते हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया. 

'क्षमता के अनुसार जिम्मेदारी देती है भाजपा '

सूत्रों के अनुसार, नड्डा ने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जहां प्रत्येक कार्यकर्ता को उसकी क्षमता के अनुसार जिम्मेदारी दी जाती है.  उन्होंने जिला और विधानसभा स्तरीय चुनाव प्रबंधन समिति और समन्वय समिति से चुनाव पूरे होने तक अपनी जिम्मेदारी का पूरी तरह निर्वाह करने की बात कही. 

राजे, जोशी समेत कई नेता बैठक में शामिल 

केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने पार्टी नेताओं के बीच उत्साह को रेखांकित करते हुए विश्वास जताया कि पार्टी 2023 में राजस्थान में सरकार बनाएगी और 2024 के आम चुनावों में राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटें जीतेगी.  राज्य के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में 25 नवंबर को मतदान होगा जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. 

नड्डा के उदयपुर दौरे के दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और अन्य नेता भी मौजूद रहे. उदयपुर में बैठक के बाद नड्डा जोधपुर के लिए रवाना हुए, जहां उन्होंने संभाग स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक ली. बैठक शाम को एक होटल में शुरू हुई जो रात तक जारी रही. 

पहली सूची आने के बाद से कई जगह हो रहा उम्मीदवारों का विरोध 

भाजपा ने पिछले सप्ताह सोमवार को 41 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी जिसके बाद सांचौर, झोटवाड़ा, नगर, कोटपूतली, देवली-उनियारा सहित कुछ निर्वाचन क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.  जिन नेताओं को पहली सूची में टिकट नहीं दिया गया, उनके समर्थकों ने निर्वाचन क्षेत्रों के साथ-साथ पार्टी कार्यालय में भी विरोध प्रदर्शन किया.  इसके बाद राज्य इकाई को असंतुष्ट नेताओं से बात करने के लिए वरिष्ठ नेताओं की एक समिति बनानी पड़ी, लेकिन विरोध जारी है. 

ये भी पढ़ें- टोंक में पायलट को घेरने की तैयारी, चंद्रशेखर रावण ने उतारा उम्मीदवार, SDPI व AIMIM ने भी किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close