विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

भरतपुर पुलिस ने जिले में शुरु किया 'ऑपरेशन गरिमा', लोगों से की सहयोग की अपील

पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर राज्य मे 10 अगस्त से शुरु हुआ यह अभियान 18 अगस्त तक चलेगा. सिविल ड्रेस मे पुलिस रखेगी मनचलों पर नजर .

Read Time: 3 min
भरतपुर पुलिस ने जिले में शुरु किया 'ऑपरेशन गरिमा', लोगों से की सहयोग की अपील

भरतपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने राज्य सरकार एवं पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार महिलाओं और बालिकाओं के सम्मान एवं सुरक्षा के लिए एक विशेष अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान को 'ऑपरेशन गरिमा' का नाम दिया गया है.

'ऑपरेशन गरिमा'  का उद्देश्य  स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड या किसी भीड़-भाड़ वाले स्थान पर महिलाओं और बालिकाओं  के साथ हो रही छींटाकशी, छेड़छाड़ की घटनाओ को रोकना है, साथ हीं महिला गरिमा हेल्प लाइन 1090, चाइल्ड हेल्प लाइन नम्बर 1098 को  लेकर लोगों को जागरुक करना भी है.

गौरतलब है छेड़खानी, छींटाकशी एवं दुर्व्यवहार जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान और उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस सादी वर्दी में बस, ऑटो, जीप आदि परिवहन के साधनों पर निगरानी रखकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. आपको बता दें कि पूरे प्रदेश मे 10 अगस्त से लेकर 18 अगस्त तक इस अभियान को चलाया जाना है.  

ये भी पढ़ें- जोधपुर पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन गरिमा', अब मनचलों की खैर नहीं

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि इस सम्बन्ध में किसी भी तरह की शिकायत प्राप्त होने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी. साथ ही, महिलाओं और छात्राओं के साथ छेड़खानी करने वाले ऐसे असामाजिक तत्वों को सूचीबद्ध करके उनका रिकार्ड थानों में संघारित( Maintain) किया जाएगा, जिससे उनका चरित्र सत्यापन ( character verification) में नोट किया जा सके.

'ऑपरेशन गरिमा'  का उद्देश्य  स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड या किसी भीड़-भाड़ वाले स्थान पर महिलाओं और बालिकाओं  के साथ हो रही छींटाकशी, छेड़छाड़ की घटनाओ को रोकना है,

पुलिस विभाग द्वारा आम जनता से भी अपील की गई है कि पुलिस द्वारा शुरू किए गए इस 'ऑपरेशन गरिमा' में पुलिस का सहयोग करें और अपने आसपास जो भी असामाजिक तत्व महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हुए पाए जाएं तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें, जिससे उनके खिलाफ जल्द से जल्द क़ानूनी कार्यवाही की जा सके. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close