विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

जोधपुर पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन गरिमा', अब मनचलों की खैर नहीं

पुलिस अब स्कूल, कॉलेज खुलने और छुट्टी के समय पर भी नजर रखेगी. इसके लिए सिविल ड्रेस में महिला पुलिसकर्मी मनचलों पर नजर रखेंगी.

Read Time: 2 min
जोधपुर पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन गरिमा', अब मनचलों की खैर नहीं
पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन गरिमा'

जोधपुर: जोधपुर पुलिस कमिश्नर ने शहर में मनचलों के खिलाफ 'ऑपरेशन गरिमा' की शुरुआत की है. शहर में अब राह चलते या अन्य किसी भी माध्यम से महिला, बच्चे, बच्चियों के साथ कोई छेड़छाड़ और गलत हरकत करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें, जिससे तुरंत कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें- कोटा में लगातार बढ़ रहे सुसाइड के मामले, एक और छात्र ने की खुदकुशी

पुलिस अब स्कूल, कॉलेज खुलने और छुट्टी के समय पर भी नजर रखेगी. इसके लिए सिविल ड्रेस में महिला पुलिसकर्मी मनचलों पर नजर रखेंगी. इसके साथ ही ऐसे चौक चौराहे जहां छेड़छाड़ की संभावनाएं अधिक होती हैं. वहां भी लगातार नजर रखी जाएगी.पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़ ने सामुदायिक भवन तिलक नगर प्रथम भदवासिया में 'ऑपरेशन गरिमा' की जानकारी देते हुए यह बात कही.

8b2cg7ro

पुलिस अब स्कूल, कॉलेज खुलने और छुट्टी के समय पर भी नजर रखेगी

ये भी पढ़ें- सरकार के दावों की पोल खोल रहा है ये स्कूल, भेड़-बकरियों के बीच बच्चे पढ़ने को मजबूर

वहीं, पुलिस उपायुक्त (पूर्व) ड़ॉ. अमृता दुहन ने अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि महिलाओं, बच्चियों के साथ हो रहे छेड़छाड़ के मामलों में कमी लाने के लिए पुलिस ने 'ऑपरेशन गरिमा' की शुरूआत की है. डीसीपी ने साइबर अवेयरनेस कार्यक्रम भी चलाया.

उन्होंने बताया कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य माध्यमों पर बच्चियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. यदि किसी की फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है तो पहले देखें कि वह कौन है. यदि परिचित नहीं है तो उसे एक्सेप्ट न करें. क्योंकि वर्तमान में छेड़छाड़ का तरीका बदल गया है, ज्यादातर सोशल मीडिया के माध्यम से ही इस तरह के मामले सामने आते हैं. खासकर छोटे बच्चे, बच्चियों को इसका विशेष ध्यान रखना होगा. इससे भी ज्यादा जरूरी है कि उनके माता-पिता भी बच्चों पर नजर रखें.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close