विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

राजस्थान को मिला बेस्ट हेरिटेज टूरिजम डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर अवार्ड

Read Time: 2 mins
राजस्थान को मिला बेस्ट हेरिटेज टूरिजम डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर अवार्ड
अवॉर्ड लेते राजस्थान के अधिकारी
जयपुर:

इंडिया इंटरनेशनल ट्रेवल मार्ट में राजस्थान को बेस्ट हेरिटेज टूरिजम डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर अवार्ड दिया गया है. गौरतलब है कि विश्व पटल पर राजस्थान अपनी कला-संस्कृति, ऐतिहासिक विरासत, धार्मिक स्थलों, प्रसिद्ध मंदिरों, प्राचीन दुर्गों, महलों, स्वादिष्ट व्यंजन, प्राकृतिक सौंदर्य और पर्यटन स्थलों के लिए जाना जाता है. यही कारण है कि देश-दुनिया में विशेष पहचान रखने वाले राजस्थान को बेस्ट हेरिटेज टूरिज्म डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया है.

चेन्नई में आयोजित तीन दिवसीय इंडिया इंटरनेशनल ट्रेवल मार्ट में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर रहे पर्यटन विभाग को "वर्ष का सर्वश्रेष्ठ विरासत स्थल" पुरस्कार के लिए चुना गया.

pip08i5k

समारोह में पर्यटन विभाग की तरफ से उप निदेशक अजय शर्मा व पर्यटक अधिकारी सिराज कुरेशी ने यह पुरस्कार ग्रहण किया. राजस्थान पर्यटन दल द्वारा एक पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा पर्यटन क्षेत्र में उठाए गए कदमों, नवीन योजनाओं की जानकारी और पर्यटन प्रचार फिल्मों का प्रदर्शन भी किया गया. साथ ही राजस्थान के पर्यटन समुदाय के आठ सह-प्रदर्शकों ने राजस्थान पर्यटन पवेलियन में पधारे स्थानीय ट्रैवल एजेंटों और आम जन को राजस्थान के पर्यटन स्थलों के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान : आठ लाख रुपये से कम वार्षिक आय वालों को चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का प्रीमियम नहीं भरना होगा
राजस्थान को मिला बेस्ट हेरिटेज टूरिजम डेस्टिनेशन ऑफ द ईयर अवार्ड
Sachin Pilot Net Worth: Sachin Pilot owns property worth Rs 7.12 crore, cash increased 6 times in last 5 years
Next Article
Sachin Pilot Net Worth: 7.12 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं सचिन पायलट, बीते 5 साल में 6 गुना बढ़ा कैश
Close
;