विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Exclusive: पीएम मोदी ने बताए रिस्क लेने के फायदे, चुनाव के बाद शेयर मार्केट में प्रोग्रामर थक जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीटीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में शेयर मार्केट का भविष्य बताया साथ ही युवाओं को रिस्क लेने के फायदे गिनाए.

Read Time: 2 mins
PM Modi Exclusive: पीएम मोदी ने बताए रिस्क लेने के फायदे, चुनाव के बाद शेयर मार्केट में प्रोग्रामर थक जाएंगे

PM Modi Exclusive: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NDTV से एक्सक्लूसीव बात चीत में कई सवालों के जवाब दिये. एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने शेयर मार्केट को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने रिस्क लेने के फायदे भी बताये. पीएम मोदी इनवेस्टमेंट को लेकर भी भविष्यवाणी की और कहा है कि 4 जून के बाद शेयर मार्केट झूम उठेगा और शेयर बाजार में प्रोग्रामर थक जाएंगे.

पीएम मोदी ने बाजार के नर्वसनेस के सवाल पर कहा कि मैं अगर कहूंगा तो इसके अर्थ निकाल लिये जाएंगे. कहेंगे की मैं मतदाताओं क प्रभावित करने की कोशिश कर रहा हूं. लेकिन हमारी सरकार ने ज्यादा से ज्यादा इकोनॉमिक रिपॉर्म्स किए हैं. यह प्रो-आंत्रप्रेन्योरशिप पॉलिसीज हमारी इकोनॉमी को ताकत देती हैं. हम शेयर बाजार की बात करें तो हमने 25 हजार से यात्रा शुरू की थी, आज 75 हजार पहुंच चुका है. 

सभी नागरिकों को रिस्क लेना चाहिए

पीएम मोदी ने कहा, जितना ज्यादा आम लोग इस फील्ड में आते हैं, उतना अर्थव्यवस्था को बल मिलता है. मैं चाहता हूं कि हर नागरिक में रिस्क लेनी की क्षमता धीरे-धीरे बढ़ती जाए. यह बहुत ही जरूरी है. सोच-सोच कर क्या करूंगा.. इससे बात नहीं बनती है. उन्होंने कहा जिस दिन चुनाव का रिजल्ट आएगा 4 जून को उसके बाद स्टॉक मार्केट झूमेगा. उनकी प्रोग्रामर थक जाएंगे.

HAL का हाल क्या था

पीएम मोदी HAL का उदाहरण देते हुए कहा कि देखिए PSUs की कंपनियों की शेयर कहां पहुंच चुका है. शेयर का मतलब ही होता था गिरना.. लेकिन स्टॉक मार्केट में उसका वैल्यू बढ़ रहा है. HAL को देखिए जिसका उन्होंने जुलूस निकाला था. मजदूर को भड़काने की कोशिश की गई. लेकिन आज HAL चौथी तिमाही में रिकॉर्ड प्रॉफिट किया है. 4 हजार करोड़ जो HAL के इतिहास में नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ेंः 125 दिन का एजेंडा, 2047 की योजना... NDTV इंटरव्यू में PM मोदी बोले-'बड़ा पाना है तो बड़ा सोचो'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Modi on NDTV: 125 दिन का एजेंडा, 2047 की योजना... NDTV इंटरव्यू में PM मोदी बोले-'बड़ा पाना है तो बड़ा सोचो'
PM Modi Exclusive: पीएम मोदी ने बताए रिस्क लेने के फायदे, चुनाव के बाद शेयर मार्केट में प्रोग्रामर थक जाएंगे
PM Modi exclusive interview on NDTV over secularism and vote jihad
Next Article
'वोट जिहाद का समर्थन कर रहे, ढोंगी सेक्‍युलरिज्‍म का नकाब उतारकर रहूंगा,' NDTV पर बोले PM मोदी
Close
;