विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi ने कहा- भारत के आईलैंड को सिंगापुर बनाना मुश्किल काम नहीं, देश में 1300 आईलैंड..

पीएम मोदी ने एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि हमारे देश में 1300 आईलैंड्स हैं. सिंगापुर बनाना मुश्किल काम नहीं है.

Read Time: 2 mins
PM Modi ने कहा- भारत के आईलैंड को सिंगापुर बनाना मुश्किल काम नहीं, देश में 1300 आईलैंड..

PM Modi Exclusive: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NDTV से एक्सक्लूसीव बातचीत में कहा कि दुनिया में किस फिल्ड में कौन सा देश सबसे ज्यादा अच्छा कर रहा है, उस देश के कानून नियम क्या है. हमें वह अचीव करना है तो हमें कैसे करना चाहिए. यानी हर कैबिनेट नोट ग्लोबल स्टैंडर्ड से मैच करके लाना होता है. दुनिया में क्या बढ़िया है यह बताना होगा. वहां जाने का रास्ता क्या है. पीएम मोदी ने बताया कि देश में 1300 आइलैंड्स हैं.

सिंगापुर बनाना मुश्किल काम नहीं

पीएम मोदी ने कहा, हमारे यहां 1300 आईलैंड हैं, हैरान हो जाएंगे मैंने इसके बारे में पूछा, हमारे पास कोई रिकॉर्ड नहीं था. इसका कोई सर्वे नहीं था. इसके लिए स्पेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए पूरे आईलैंड्स का सर्वे करवाया. उन्होंने कहा कि कुछ आइलैंड तो करीब-करीब सिंगापुर इतने बड़े हैं. इसका मतलब भारत के लिए नए सिंगापुर बनाने में मुश्किल काम नहीं हैं. अगर हम लग जाएं तो हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.

दुनिया मानती है भारत AI में पूरी दुनिया पर राज करेगा

डिजिटल क्रांति को लेकर पीएम मोदी ने कहा, डिजिटल ऐंबैसी की कल्पना है. हम काफी मात्रा में उसको प्रमोट कर रहे हैं. आपने जो डिजिटल क्रांति भारत में देखी है, शायद मैं समझता हूं कि गरीब के एम्पावरमेंट का सबसे बड़ा साधन एक डिजिटल रेवोल्यूशन है. असामनता कम करने में डिजिटल रेवोल्यूशन बहुत बड़ा काम करेगा. मैं समझता हूं कि एआई, आज दुनिया यह मानती थी कि एआई में भारत में पूरी दुनिया को लीड करेगा. हमारे पास यूथ है, विविधता है, डेटा की ताकत है. 

उन्होंने कहा,आज  डिजिटल इन्फ्रास्ट्रकर का फायदा हुआ की रेहड़ी पटरी वालों को बैंक से लोन मिला. उनका पैसा शाम को ही जमा हो जाता है. हर रेहड़ी पटरी वाले के यहां आपको QR कोड मिलेगा. उसको व्यवस्था पर विश्वास भी बढ़ा है.

यह भी पढ़ेंः PM Modi Exclusive: PM मोदी ने बताए रिस्क लेने के फायदे, चुनाव के बाद शेयर मार्केट में प्रोग्रामर थक जाएंगे

यह भी पढ़ेंः 'वोट जिहाद का समर्थन कर रहे, ढोंगी सेक्‍युलरिज्‍म का नकाब उतारकर रहूंगा,' NDTV पर बोले PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'INDI गठबंधन में सब अपनी डफली बजा रहे हैं, उनके नेता देश के बदले बच्चों को सेट करने में जुटे हैं' NDTV से बोले PM मोदी
PM Modi ने कहा- भारत के आईलैंड को सिंगापुर बनाना मुश्किल काम नहीं, देश में 1300 आईलैंड..
PM Madi said - It is not right to depend only on agriculture, industrial revolution is necessary for Dalits and tribals
Next Article
NDTV Exclusive Interview: PM मोदी बोले- सिर्फ खेती पर निर्भर रहना ठीक नहीं, दलित-आदिवासियों के लिए जरूरी है औद्योगिक क्रांति
Close
;