विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

जोधपुर : BSF ने पाक ड्रोन को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन में 53 करोड़ की हेरोइन बरामद

इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा लगातार सीमा पार से ड्रोन द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी के नापाक प्रयास किए जाते रहे हैं.

Read Time: 2 min
जोधपुर : BSF ने पाक ड्रोन को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन में 53 करोड़ की हेरोइन बरामद
53 करोड़ की हेरोइन बरामद

जोधपुर: सीमा सुरक्षा बल राजस्थान फ्रंटियर के जवानों ने गुरुवार देर रात सेक्टर श्रीगंगानगर से लगी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 4 पैकेट हेरोइन के बरामद किए. गुरुवार देर रात बीएसएफ जवानों को पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद जवानों ने तत्काल प्रभाव से पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर इलाके की सघन जांच की. इस दौरान इलाके से येलो टेप से लिपटे 3 पैकेट्स  बरामद किए गए.

dlp3i818

बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान ड्रोन को मार गिराया

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की अमीना को नहीं मिला भारतीय वीजा, तो जोधपुर के अरबाज ने किया ऑनलाइन निकाह

इसके बाद शुक्रवार को अगली सुबह पूरे इलाके की सघन तलाशी के दौरान 1 पैकेट ओर मिला. इस ऑपरेशन के तहत कुल 4 पैकेट संदिग्ध हेरोइन बरामद की गई, जिसका कुल वजन लगभग ‌10.85 किलोग्राम बताया जा रहा है. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 53 करोड़ रुपये आंकी गई है. सीमा सुरक्षा बल द्वारा बरामद हेरोइन को अब विस्तृत जांच के लिए संबंधित एंजेंसी को सौंपा जाएगा.

b87kjs98

सर्च ऑपरेशन में 53 करोड़ की हेरोइन बरामद

ये भी पढ़ें- मेडिकल के लिए ले जाने के दौरान बदमाश ने की हिरासत से फरार होने की कोशिश, पुलिस ने धर दबोचा

इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा लगातार सीमा पार से ड्रोन द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी के नापाक प्रयास किए जाते रहे हैं. लेकिन सीमा सुरक्षा बल के राजस्थान फ्रंटियर महानिरीक्षक पुनीत रस्तोगी महानिरीक्षक के निर्देशन में सजग और सतर्क जवानों द्वारा पाक की नापाक कोशिशों को नाकाम किया जा रहा है. जहां हाल ही में 20 जुलाई को भी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने रायसिंहनगर से लगी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर पाकिस्तानी ड्रोन और 2.30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close