विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 14, 2024

नए साल में पहली बार खुला श्री सांवलिया सेठ का भंडार, करोड़ों में निकली धनराशि, अभी और बाकी है गिनती

Shri Sanwaliya Seth: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित प्रसिद्ध कृष्ण धाम श्री सांवलिया सेठ पर देश-दुनिया के करोड़ों लोगों की आस्था है. यहां हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के अलावा कई भक्त देश-विदेश ने ऑनलाइन अपना चढ़ावा भेढ़ करते हैं. हर माह सांवलिया सेठ का दानपात्र खोला जाता है.

Read Time: 3 mins
नए साल में पहली बार खुला श्री सांवलिया सेठ का भंडार, करोड़ों में निकली धनराशि, अभी और बाकी है गिनती

Shri Sanwaliya Seth: मेवाड़ के सुविख्यात कृष्ण धाम श्री सांवलिया सेठ का भंडार फिर खोला गया है. साल 2024 में पहली बार खुले सांवलिया सेठ के दानपात्र से करोड़ों की धनराशि प्राप्त हुई है. मालूम हो कि हर माह सांवलिया सेठ का दानपात्र खोला जाता है. इस माह खोले गए दानपात्र से अब तक 10 करोड़ 63 लाख से अधिक की राशि निकली हैं. लेकिन अब राशियों की गिनती बाकी है. शेष राशि की सोमवार को गिनती होगी. वहीं भेंट और दानपात्र से निकली सोना-चांदी का तौल बाकी हैं. ऐसे में फाइनल फिगर और अधिक होगा. 

10 जनवरी से जारी है गिनती

जानकारी के अनुसार 10 जनवरी को राज भोग आरती के बाद श्री सांवलिया सेठ का भंडार खोला गया. जिसके बाद से गिनती जारी है. हर माह अमावस्या से पहले कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को भंडार खोला जाता हैं. श्री सांवलिया सेठ के दर्शन करने हर माह हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां आते हैं और अपनी मनोकामना पूरी होने पर चढ़ावा चढ़ा कर जाते हैं.

पहले दिन 6.21 करोड़ रुपए की हुई थी गिनती

10 जनवरी को पहले दिन भंडार से निकली राशि की गिनती में 6 करोड़ 21 लाख 70 रुपए की ही गिनती हो सकी. अमावस्या के दिन मेले जैसी चहल-पहल रहने से नोटों गिनती नहीं होती हैं. शुक्रवार को 2 करोड़ 75 लाख 5 हज़ार राशि की गिनती हुई. इसी तरह शनिवार को भंडार से निकली राशि की गिनती में एक करोड़ 67 लाख 22 हज़ार 71 रुपए की गिनती हो सकी. तीन दिन हुई नोटों की गिनती में अब तक 10 करोड़ 63 लाख 97 हज़ार 71 रुपए निकले हैं. 

अब सोमवार को होगी दानराशि की गिनती

भंडार से निकली राशि का सोमवार को भी गिनती जारी रहेगी. इसके अलावा सोने-चांदी का तौल भी होम बाकी हैं. सोमवार को होने वाली गिनती में भेंट कक्ष और ऑनलाइन से सबरी सांवलिया सेठ के खजाने में आने वाली राशि की भी गिनती होगी. श्रीसंवलिया सेठ के हर माह खोले जा रहे भंडार में राशि की बढ़ोतरी होती जा रही हैं। नोटों की गिनती के दौरान मन्दिर मण्डल अध्यक्ष, मण्डल के सदस्य समेत स्थानीय बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से इस महीने भी निकले करोड़ों रुपये, पहले दिन की गिनती पहुंची 6,21,70000
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Makar Sankranti 2024: मकर सक्रांति पर इस गांव में खेला जाता है 800 साल पुराना खेल, 50 Kg की गेंद से होता है फैसला
नए साल में पहली बार खुला श्री सांवलिया सेठ का भंडार, करोड़ों में निकली धनराशि, अभी और बाकी है गिनती
Chittorgarh: Vijay Stambh which Rajasthan Police made its symbol, is today locked
Next Article
Chittorgarh: जिस विजय स्तम्भ को राजस्थान पुलिस ने अपना प्रतीक चिन्ह बनाया, आज उसी पर जड़ा है ताला
Close
;